मिशनरियों के लिए अभिशाप से भी बदतर है पि सी सिंह,फिर चट कर गया भोले भाले मिशनरियों की 318 करोड़ की जमीन

नागपुर सवादाता। नागपुर डायसिस के सदस्य श्री प्रवीण अनिल साठे  ने चर्च आफ इंडिया के मॉडरेटर व जबलपुर डायसिस के  बिशप प्रेम चंद सिंह और बिशप पॉल दुपारे पर जमीन की हेरा फेरी करने का एक और आरोप लगाया है।नागपुर प्रवीण अनिल साठे से मिली जानकारी के अनुसार  बिशप प्रेमचंद सिंह के द्वारा पचमढ़ी स्थित क्राइस्ट चर्च की भूमि जोकि 1,05,834 स्क्वायर फीट है जिसका बाजार मूल्य 318 करोड़ रुपए है को असंवैधानिक रूप से किराए पर देकर और फिर उसे विक्रय करने का  प्रयास पीसी सिंह ने किया है।

प्रवीण अनिल साठे ने बताया कि इस भूमि घोटाले में नागपुर की श्रीमती रचना सिंह की भी भूमिका पर सवाल उठाया है और उन्होंने बताया कि किस तरह से लीज की प्राप्त जमीन को यह लोग कौड़ियों के दाम में बेचने का प्रयास कर रहे हैं इसकी शिकायत नागपुर सिविल लाइन सदर थाने में की गई है जिसकी जांच जारी है। जांच में यह प्रथम दृष्टि में फर्जी वह कूट नीति नजर आ रही है जिसमे  कूटरचित तरीके से पचमढ़ी स्थित बहुमूल्य मिशनरीज की जमीन को बेचने का प्रयास जारी है जिस पर नागपुर पुलिस ने  धारा 174 के अंतर्गत व 175 के अंतर्गत पीसी सिंह को आरोपी माना है

और जिस पर जांच जारी है।आने वाले समय में यह भी एक बड़ा घोटाला सिद्ध होगा। जिसको देखते हुए सूत्रों का कहना है कि जल्द ही पिसी सिंह पर इस कृत्य के चलते एफ आई आर दर्ज होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *