Raipur

कलेक्टर ने विभिन्न शासकीय कार्यलयों तथा जिला मुख्यालय के वार्डो में चलाए जा रहे साफ – सफाई कार्यों का लिया जायजा

News Ads

महासमुंद:-कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने आज जिले के विभिन्न शासकीय कार्यलयों तथा जिला मुख्यालय के विभिन्न वार्डो में चलाए जा रहे सफाई कार्यो का जायजा लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा- निर्देश दिए।
उन्होंने सर्वप्रथम जिला कार्यालय, नगर पालिका परिषद, जनपद पंचायत कार्यालय, पुराना तहसील कार्यालय सहित विभिन्न शासकीय कार्यालयो , नगर के वार्डाें, तालाबों और सड़कों का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने अधिकारी- कर्मचारियों द्वारा अपने – अपने कार्यलयों के साफ-सफाई किये जा रहे कार्यो को देखकर उनकी सराहना की। उन्होंने कहा कि कार्यालयो में रखे अनुपयोगी सामग्रियों को भी विनिष्टिकरण करने करे। ताकि कार्यलयों में अनुपयोगी सामाग्री ना रहे जिससे कार्यालय भी व्यवस्थित रहेगा। उन्होंने पुराना तहसील कार्यालय के जर्जर भवनों को डिस्मेंटल करने को कहा । इसके उपरांत उन्होंने वार्ड क्रमांक 18 और 19 पहुँचकर सफाई कर्मचारियों द्वारा नालियों की सफाई कराए जा रहे कार्यो को भी देखकर मुख्य नगरपालिका अधिकारी को नालियों में ब्लीचिंग पावडर डालने, भीड़ भाड़ क्षेत्रो के खुले नालियों को ढकने के निर्देश दिए। इसके उपरान्त उन्होंने वार्ड क्रमांक 19 के नया तालाब का भी निरीक्षण किया। कलेक्टर ने सी एम ओ को कहा कि यदि शहर में तालाबों की और आवश्यकता है तो प्रस्ताव बनाकर भेजे। जिसे स्वीकृति दिलाई जा सके। उन्होंने तालाब में महिलाओं के स्नान वालें स्थानों पर चेंजिंग रूम बनानें, आस-पास की साफ-सफाई, गंदगी नहीं फैलानें, पानी को स्वच्छ रखने , तालाबो को सुसज्जित कराने, तालाबों में स्नान के लिए आने वाले लोगो के लिए घाट बनाने को कहा। महिलाओं के लिए चेंजिंग रूम शीघ्र बनाने के दिशा-निर्देश दिए।
इस पर मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री ए के हलदार ने बताया कि महासमुन्द शहर के तालाबों के लिए विशेष कार्ययोजना बनाया जा रहा है । आगामी समय मे शीघ्र ही इस पर कार्य किया जाएगा। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री जोगेन्द्र कुमार नायक, एसडीएम श्री सुनील कुमार चन्द्रवंशी सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे। ब्यूरो रिपोर्ट महासमुंद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Around The World
Back to top button
Contact Us