Bollywood

सुप्रीम कोर्ट पहुँचे 38 प्रोडक्शन हाउस जाने क्या है मामला

कुल 38 प्रोडक्शन हाउसेज और संस्थानों ने बॉलीवुड की छवि खराब करने के लिए 2 मीडिया हाउस को निशाने पर लिया है और उनके खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है.

जबसे बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की डेथ हुई है तबसे बॉलीवुड का घेराव किया गया है. सुशांत के फैन्स ने तो बॉलीवुड इंडस्ट्री की क्लास ली ही है इसी के साथ कुछ ऐसे मीडिया हाउस भी हैं जिन्होंने बॉलीवुड की छवि खराब करने की कोशिश की है और बॉलीवुड इंडस्ट्री के संदर्भ में अपशब्द और नीची भाषा का इस्तेमाल किया है. इसके मद्देनजर अब पूरा बॉलीवुड एक होता नजर आ रहा है. कुल 38 (34 प्रोडक्शन हाउसेज और 4 संस्थान) ने बॉलीवुड की छवि खराब करने के लिए 2 मीडिया हाउस को निशाने पर लिया है और उनके खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट में याचिका दायर की है.

लगाए गए ये आरोप

CINTAA और IFTPC जैसी संस्था समेत कई प्रोडक्शन हाउसेज का ऐसा मानना है कि सुशांत सिंह राजपूत केस की कवरेज के दौरान कुछ मीडिया हाउसेज ने बॉलीवुड को डर्ट (गंदा), फिल्थ (गंदगी), स्कम (मैला), ड्रगीज (नशे का सेवन करने वाला) कहा गया. इसके अलावा बॉलीवुड का वर्णन करते हुए कुछ आपत्तिजनक वाक्यों का भी इस्तेमाल किया गया. याचिका में मीडिया हाउस के कुछ नामों का जिक्र है जिनके खिलाफ एक्शन लेने की बात की गई है. इसके अलावा ये भी कहा गया है कि इन अपशब्दों और आपत्तिजनक वाक्यों को चैनल से हटाया जाए.

इस वाद दायर करने वालों में शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, अजय देवगन की कम्पनियों समेत कई बड़े प्रोडक्शन हाउसेज शामिल हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us