ChattisgarhRaipur

मंत्री डॉ. डहरिया की पहल से आरंग में तैयार हुआ 50 बेड ऑक्सीजनयुक्त कोविड सेंटर

News Ads

रायपुर /नगरीय प्रशासन एवं विकास तथा श्रम मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया की पहल पर आरंग क्षेत्र में कोविड 19 के उपचार के लिए सर्वसुविधायुक्त कोविड सेंटर की स्थापना महज चार दिनों में कर ली गई है। नगर पालिका परिषद के टाउन हॉल में 50 बिस्तर ऑक्सीज एवं ऑक्सीमीटर युक्त बेड की व्यवस्था के साथ अन्य सुविधाएं मुहैया है। जहां आरंग क्षेत्र के कोविड 19 पीड़ित मरीज आसानी से अपना उपचार करा सकते हैं। मंत्री डॉ. डहरिया की इस त्वरित पहल से कोविड सेंटर स्थापना होने पर क्षेत्र के स्थानीय जनप्रतिनिधियों सहित आम नागरिकों ने उनका आभार भी जताया है।
कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मुख्यमंत्री के नेतृत्व में राज्य स्तर पर उपचार हेतु अस्पताल सहित आक्सीजनयुक्त बेड आदि की व्यवस्था सुनिश्चित की जा रही है। इसी कड़ी में मंत्री डॉ. डहरिया ने भी अपनी सजगता और संवेदनशीलता का परिचय देते हुए अपना एक माह का वेतन मुख्यमंत्री सहायता कोष में देने के साथ विधायक निधि से 50 लाख रुपए औश्र नगरीय प्रशासन विभाग से 3 लाख की राशि नगर पालिका परिषद आरंग क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए दी है। इसके साथ ही उन्होंने कुछ दिन पहले ही आरंग में स्थानीय अधिकारियों, स्वास्थ्य विभाग एवं नगर पालिका परिषद सहित जनप्रतिनिधियों की बैठक लेकर कोविड केयर सेंटर की स्थापना करने और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए थे। अपने दिए गए निर्देशों के बाद हुई कार्यवाही का जायजा लेने मंत्री डॉ. डहरिया ने आज आरंग का दौरा किया और नगर पालिका परिषद के टाउनहॉल में की गई 50 बिस्तर कोविड सेंटर में पूरी व्यवस्था देखी। इस दौरान उन्होंने देखा कि लगभग 40 डॉक्टर नर्स कंपाउंडर एवं स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं की टीम के साथ कोविड सेंटर तैयार है। उत्क्रमित केयर सेंटर के निर्माण में ऑक्सीजन सिलेंडर ऑक्सीजन कंसंट्रेटर एवं अन्य दवाइयों के साथ मरीजों को इलाज के दौरान निःशुल्क भोजन की सुविधा भी उपलब्ध कराई गई है। इलाज के दौरान यहां सेवा देने वाले डॉक्टरों नर्सों एवं स्वास्थ्य कर्मियों हेतु सतनाम भवन में रुकने की व्यवस्था एवं खाने पीने की व्यवस्था की गई है। मंत्री ने कोविड सेंटर में उपलब्ध सभी सुविधाओं को बारीकी से देखा और आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। मंत्री डॉ. डहरिया ने नगरपालिका के सभी कर्मचारियों का स्वास्थ्य बीमा कराने और सफाई कर्मचारियों एवं कोरोना मरीजों के उपचार में संलग्न कर्मचारियों को सभी प्रकार की सुरक्षा उपकरणों जैसे पीपीई किट मास्क, फेस शिल्ड, सैनिटाइजर इत्यादि की व्यवस्था किए जाने के निर्देश भी दिए। मंत्री डॉ. डहरिया ने नगर पालिका परिषद आरंग एवं स्वास्थ्य विभाग के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि कोरोना पीड़ितों का उपचार हमारी प्राथमिकता है। इसके लिए यहां कार्य करने वाले सभी अधिकारी एवं कर्मचारी को चाहिए कि वे भी सुरक्षित रहते हुए अपना बचाव करें। उन्होंने कोविड सेंटर में उपचार कराने आने वाले मरीजों का समुचित ख्याल रखने के निर्देश भी दिए। यहाँ कोविड मरीजों की निगरानी के लिए सीसीटीवी भी लगाया गया है।
इस दौरान अध्यक्ष नगर पालिका परिषद चंद्रशेखर चंद्राकर, बीएमओ डॉ. के एस राय एवं पार्षदगण शरद गुप्ता समीर गोरी, कोमल साहू जी मुख्य नगरपालिका अधिकारी सौरभ शर्मा, सहायक अभियंता मनीष स्वर्णकार, उप अभियंता पोषण साहू, तहसीलदार बंजारा एवं नागरिकगण सजल चंद्राकर, खिलावन निषाद एवं अन्य उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Around The World
Back to top button
Contact Us