BalodChattisgarhFeaturedUncategorized

आमाबेड़ा के उसेली मुर्गा बाजार में लगता है लाखों रुपये का दांव

IDP24 न्यूज संवाददाता राजेश कौशल अंतागढ़ /आमाबेड़ा

कांकेर जिला के सुदूर अंचलों में बसा आमाबेडा उप तहसील के अन्तर्गत ग्राम पंचायत उसेली के साप्ताहिक मुर्गा बाजार मे लाखो का सट्टेबाजी चल रहा है। ज्ञात हो कि पूरे विश्व में वैश्विक महामारी कोरोना से लोग परेशान हैं जगह-जगह लाकडाउन की स्थिति है परंतु इस ग्रामीण अंचल में शासन प्रशसान द्वारा चलाए जा रहे लाक डाऊन एवं सोशल डिस्टेंसिंग को धता बताते हुये बिना किसी नियम कायदे के धारा 144 का खुला उल्लंघन किया जा रहा है। बता दें की इस मुर्गा बाजार मे हजारों की भीड़ लगता है। आसपास के साथ ही दूर दूर से धमतरी, कांकेर, भानूप्रतापपुर माकड़ी, नारायणपुर , दल्लीराजहरा व अन्य जगहों से जुआंरी आकर सट्टेबाजी का करोबार चलाते है इससे अंदाजा लगाया जा रहा है की इन्हे वैश्विक महामारी कोरोना का कोई डर भय नही है।यदि समय रहते इस पर रोक ना लगाया गया तो तो क्षेत्र मे कोरोना संक्रमण फैलने से इंकार नहीं किया जा सकता।
बता दे कोरोना के भय के चलते क्षेत्र के सभी प्रमुख बाजार जैसे आमाबेड़ा, अन्तागढ, कोयलीबेड़ा, धनोरा, इरागाव, नागरबेडा का साप्ताहिक बाजार पुरी तरह से बन्द करा दिया गया है लेकिन आश्चर्य की बात है कि क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के साथ साथ यहां के ग्रामीणों को और मुर्गा बाजार लगाने वाले जिम्मेदार लोगों को ना शासन प्रशसान का डर है और ना ही कोरोना का!

Show More

Balram Gupta

कार्यालय ब्यूरो बालोद जिला बलराम गुप्ता iDP 24 न्यूज़ Email - [email protected] Contact number- 9893932904 -पर्सनल 9425232904 -ऑफिस

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us