International news

25 की उम्र में “वैदेही डोंगरे” ने जीता मिस इंडिया यूएसए 2021 का खिताब,

मिशिगन की वैदेही डोंगरे ने ‘मिस इंडिया यूएसए 2021’ का खिताब जीत लिया है। जॉर्जिया की अर्शी लालानी इस प्रतियोगिता की रनर अप चुनी गई वहीं उत्तर कैरोलिना की मीरा कासारी तीसरे स्थान पर रहीं. 1997 के मिस वर्ल्ड खिताब की विजेता डायना हेडन इस प्रतियोगिता की चीफ गेस्ट और चीफ जज थी। इसमें अमेरिका के 30 राज्यों की 61 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था. इस दौरान ‘मिस इंडिया यूएसए’, ‘मिसेज इंडिया यूएसए’ और ‘मिस टीन इंडिया यूएसए’ तीन अलग-अलग वर्गों में विजेताओं को चुना गया. तीनों वर्गों की विजेताओं को मुंबई में होने वाली विश्व प्रतियोगिता में हिस्सा लेने की टिकट भी दी गई है।

25 वर्षीय वैदेही डोंगरे ने मिशिगन यूनिवर्सिटी से इंटरनेशनल स्टडीज में स्नातक किया है। वो एक बड़ी कंपनी में बिजनेस डेवेलपमेंट मैनेजर के तौर पर काम करती हैं।  ‘मिस इंडिया यूएसए 2021’ के साथ साथ वैदेही ने कथक नृत्य की शानदार प्रस्तुति के लिए ‘मिस टैलेंटेड’ का खिताब भी जीता। अपनी इस जीत के बाद वैदेही ने कहा, “मैं समाज में एक सकारात्मक और दूरगामी प्रभाव छोड़ना चाहती हूं। साथ ही मैं महिलाओं की आर्थिक आजादी और उनकी शिक्षा के मुद्दों पर काम करना चाहती हूं।”

प्रतियोगिता की रनर अप अर्शी लालानी हैं ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित

प्रतियोगिता की रनर अप अर्शी लालानी ने भी अपने शानदार प्रदर्शन और आत्मविश्वास से जजों को प्रभावित किया। 20 वर्षीय लालानी ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित हैं। बता दें कि न्यूयॉर्क में जाने माने अप्रवासी भारतीय धर्मात्मा सरन और नीलम सरन ने करीब 40 साल पहले वर्ल्डवाइड पेजेंट्स के बैनर तले इस प्रतियोगिता की शुरुआत की थी। मिस इंडिया यूएसए भारत के बाहर सबसे लंबे समय से चल रही भारतीय सौंदर्य प्रतियोगिता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us