MaharashtraNational

राज्यपाल और राज्य सरकार के बीच बिगड़ रही बात भाजपा की बढ़ती नाराजगी

News Ads


महाराष्ट्र में राज्यपाल और महाराष्ट्र सरकार के बीच की स्थिति बिगड़ती दिख रही है।और प्रदेश में यह दूसरी बार देखा गया कि  राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी और महाराष्ट्र सरकार के बीच फिर मनमोटाव बढ़ती नज़र आई है। मनमोटाव की स्थिति तब बनी जब राज्य सरकार ने मुंबई से उत्तराखंड जाने के लिए राज्यपाल को सरकारी विमान देने से मना कर दिया।सुर्खियों में चल रही इस चर्चे पर राज्य के डिप्टी CM अजित पवार ने कहा कि उन्हें इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।
राज्यपाल के साथ हुए इस घटना पर भाजपा नेताओं ने
एक बार फिर महाराष्ट्र सरकार के कार्यालय पर निशाना साधा है।साथ ही महाराष्ट्र सरकार को मतलबी सरकार कहते हुए, कड़ी आलोचना कर रही है।

दरसल राज्यपाल  कोश्यारी गुरुवार सुबह 9 बजे प्लेन से पहले देहरादून और वहां से कार से मसूरी जाने वाले थे। वहां उन्हें लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासन अकादमी में आयोजित एक समारोह में शामिल होना था। प्लेन में बैठे राज्यपाल को बताया गया कि राज्य सरकार की ओर से उड़ान भरने के लिए जरूरी अनुमति नहीं मिली है। राज्यपाल की ओर से जब कारण पूछा गया तो किसी ने उन्हें कारण नहीं बताया और इसके बाद राज्यपाल प्लेन से उतर गए। बाद में वे 12.15 बजे स्पाइस जेट की फ्लाइट से देहरादून रवाना हुए।राज्यपाल के साथ हुए इस घटना के बाद बीजेपी नेताओं बयान सामने आ रहा है।उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने यह अच्छा नही किया।राज्यपाल कोई आम आदमी नही बल्कि प्रदेश के राज्यपाल है।उनके साथ इस तरह का बर्ताव राज्य सरकार को नही करना चाहिए था।इस घटना पर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि राज्यपाल महोदय के साथ घटी यह घटना दुर्भाग्यपूर्ण है। यह महाराष्ट्र के इतिहास में काला अध्याय है। वे कोई सामान्य व्यक्ति नहीं, बल्कि महाराष्ट्र के राज्यपाल हैं। महाविकास अघाड़ी सरकार अहंकार वाली सरकार है। सरकार को आखिर इतना इगो क्यों है?

संजय राउत जा भाजपा को जवाब


बीजेपी नेताओं द्वारा लगतार राज्य सरकार के ऊपर उठाएं जा रहे सवालों के जवाब में  शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा कि 15 मिनट विमान पर बैठना पड़ा तो अपमान लगता है, लेकिन कैबिनेट से प्रस्तावित 12 एमएलसी के नामों पर आप इतने समय से फैसला नही कर रहे, वो भी अपमान है।

More Article from World

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Around The World
Back to top button
Contact Us