Lifestyle

भारत में ही चाहते हैं खूबसूरत जगह तो इन जगहों पर जरूर जाए घूमने

अक्सर खूबसूरत जगहों की तलाश में हमारे देश के नागरिक विदेशो में घूमना पसंद करते हैं।लेकिन उनका सोचना किसी हद तक गलत भी होता है।क्योंकि भारत देश ऐसा टूरिस्ट प्लेस है जहाँ अलग-अलग दूरियों पर भीन्न भिन्न खूबरसूरत मनोहारी स्थान है।अगर आप भी अपने देश की खूबसूरती छोड़ विदेश यात्रा करना चाहते हैं तो एक बार जरूर इन जगहों पर घूमने जाए-

उत्तराखंड


ये देश के सबसे खूबसूरत राज्यो की गिनती में आता है।और यह केवल खूबसूरत नही बल्कि दैवीय नगरी की गिनती में भी आता है। उत्तराखंड को देवों की भूमि के नाम से भी जाना जाता है। उत्तराखंड के कुछ स्थानों पर आपको स्वर्ग का अनुभव होगा। हर साल हजारों सैलानी उत्तराखंड घूमने आते हैं। यहां की वादियों को देखकर आपका दिल खुश हो जाएगा।

हिमांचल प्रदेश

भारत की सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है हिमाचल प्रदेश। हिमाचल प्रदेश में हर समय सैलानियों का तांता लगा रहता है। कोरोना वायरस की वजह से पिछले काफी समय से हिमाचल में सैलानियों के प्रवेश पर रोक लगी हुई थी, जिसे अब हटा दिया गया है। आपको अपनी ट्रेवल लिस्ट में हिमाचल प्रदेश को जरूर शामिल करना चाहिए।

गोवा


गोवा भारत की सबसे खूबसूरत और मशहूर जगहों में से एक है। गोवा में हर साल हजारों सैलानी आते हैं। आपको गोवा को अपनी ट्रेवल लिस्ट में जरूर शामिल करना चाहिए। गोवा के खूबसूरत नजारों का दृश्य देख आपका दिल खुश हो जाएगा

केरल


केरल दक्षिण भारत एक खूबसूरत राज्य है। कोरोना वायरस की वजह से केरल में अभी सैलानियों को प्रवेश नहीं दिया जा रहा है। आपको केरल को अपनी ट्रेवल लिस्ट में जरूर शामिल करना चाहिए। केरल के सुंदर नजारे देख आपका दिल खुश हो जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us