Lifestyle

करवा चौथ के लिए ब्यूटी

इस साल करवाचौथ 27 अक्टूबर को है. इस दिन सभी महिलाएं सबसे खूबसूरत दिखने के लिए कई सारे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स लेती हैं. लेकिन आप यहां जानें कुछ बेहद ही आसान ब्यूटी टिप्स एंड ट्रिक्स.

करवाचौथ के खास मौके पर शादीशुदा महिलाएं अपने पति की लंबी आयु की कामना करती हैं. वो सभी इस दिन भूखी-प्यासी रहकर अपने पति के लिए व्रत रखता हैं, जिसे रात को चांद देखकर तोड़ती हैं. इस साल यह त्योहार 27 अक्टूबर को है. इस दिन सभी महिलाएं सबसे खूबसूरत दिखने के लिए कई सारे ब्यूटी ट्रीटमेंट्स लेती हैं. इसके अलावा करवाचौथ के दिन घंटों पार्लर में बैठकर तैयार होती हैं. लेकिन कुछ बेसिट टिप्स को फॉलो करना भूल जाती हैं. यहां जानिए 6 ऐसे मेकअप टिप्स एंड ट्रिक्स के बारे में, जिन्हें फॉलो कर आपको खूबसूरत दिखने में मदद मिलेगी.

1. दमकती त्वचा
करवाचौथ से एक या दो दिन पहले मुल्तानी मिट्टी और शहद फेस पैक बनाएं. इसके लिए आधा चम्मच मुल्तानी मिट्टी में एक चम्मच शहद मिलाएं. इस पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं. इससे चेहरे की डेड स्किन निकलकर त्वचा में निखार आएगा. इसके अलावा हमेशा स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए रोजाना की डाइट में फल, हरी सब्जियां और ज्यादा से ज्यादा पानी पीएं

2. मेहंदी
मेहंदी मोहब्बत की पहचान है, क्योंकि इसके रंग की गहराई ये बताती है कि पति अपनी पत्नी को कितना प्यार करता है. अपने हाथों और पैरों की मेहंदी को अधिक सुंदर बनाने के लिए पहले वैक्सिंग, मैनिक्योर और पेडिक्योर करवाएं. नाखूनों पर आपकी स्किन टोन को सूट करता हुए नेल पेंट लगाएं

3. हेयरस्टाइल
आपका आपके पूरे लुक को डिफाइन करता है. इसीलिए अपने चेहरे के आकार और ब्लाउज़ के डिज़ाइन के हिसाब से अच्छा-सा हेयरस्टाइल बनवाएं या फिर खुद ही बनाएं. अगर जूड़ा बनाएं तो गजरा जरूर लगाएं, इससे इंडियन लुक और भी खास लगता है.

4. आई मेकअप
आंखों का मेकअप हमेशा आउटफिट के कलर और अपनी स्किन टोन के हिसाब से करें. आंखों के इनर कॉर्नर को हमेशा लाइट ही रखें. अपनी आंखों पर लाइनर, काजल और मस्कारा लगाना ना भूलें. 

5.  चेहरे का मेकअप
चेहरे के मेकअप के लिए सबसे जरूरी है सही फाउंडेशन. इसीलिए अपनी स्किन टोन के मुताबिक सही फाउंडेशन चुनें, ताकि बेस सही हो. इसके बाद कंसीलर से चेहरे के दाग-धब्बों 

6. होंठ
आखिर में लगाई जाने वाली लिपस्टिक से पता लगता है कि आपका मेकअप सही हुआ है या नहीं. लेकिन गलत शेड आपके पूरे लुक को खराब कर सकता है. इसीलिए हमेशा अपनी स्किन टोन के मुताबिक ही लिपस्टिक शेड चुनें और अगर आपने आई मेकअप डार्क किया है तो लिपस्टिक हलके रंग की ही चुनें. 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us