Raipur

यूपी के सीतापुर में बड़ा हादसा भारी बारिश से दीवार गिरी, सात की मौत, 2 घायल

सीतापुर: उत्तर प्रदेश के सीतापुर में भारी बारिश की वजह से एक मकान की दीवार गिरने से सात लोगों की मौत हो गई जबकि 2 लोग घायल हो गए हैं। घायलों का इलाज जिला अस्पताल में जल रहा है। जिलाधिकारी ने इस घटना की जानकारी दी है। हादसा सीतापुर के सदरपुर इलाके में हुई। बताया जाता है कि जिस वक्त यह हादसा हुआ उस वक्त मूसलाधार बारिश हो रही थी। अचानक मकान की दीवार भरभरा कर गिर पड़ी। इस दीवार के मलबे में दबकर सात लोगों की मौत हो गई। वहीं दो लोग घायल हैं जिनका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में मानसून पूरी तरह सक्रिय हो गया है और राज्य के ज्यादातर हिस्सों में जोरदार बारिश हुई है। आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक दक्षिण पश्चिमी मानसून राज्य में पूरी तरह सक्रिय हो गया है। पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के पूर्वी हिस्सों में अनेक स्थानों पर जबकि पश्चिमी भागों के ज्यादातर इलाकों में वर्षा हुई।

इस अवधि में सिकन्दराराउ (हाथरस) में सबसे ज्यादा 24 सेंटीमीटर वर्षा हुई। इसके अलावा एटा में 23, नगीना (बिजनौर) और पूरनपुर (पीलीभीत) में 15—15, ठाकुरद्वारा (मुरादाबाद) में 14, बहेड़ी (बरेली) में 12, धामपुर (बिजनौर) और मवाना (मेरठ) में 11—11, क्वारसी (चित्रकूट), कासगंज, नरौरा (बुलंदशहर) और पटियाली (कासगंज) में नौ—नौ, हाथरस, टांडा (रामपुर), सहावर (एटा), अलीगढ़, तुलसीपुर (बलरामपुर) तथा टांडा (आम्बेडकर नगर) में सात—सात सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गयी।

राजधानी लखनऊ तथा आसपास के इलाकों में सोमवार और मंगलवार को भी दोपहर बाद तेज बारिश हुई। इससे मौसम सुहावना हो गया। अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के अनेक हिस्सों में बारिश होने का अनुमान है। यह सिलसिला 23 जुलाई तक जारी रहने की सम्भावना है।

Harish Jaiswal desk Reporter

desk reporter at IDP24News.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us