ChattisgarhRaipur

भाजपा भाजपा के निर्वाचित सांसद और भाजपा की केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के प्रति अपने दायित्व को नहीं निभा पा रही है,आज की सर्वदलीय बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने भाग क्यों नहीं लिया ?,कांग्रेस का भाजपा से बड़ा सवाल

News Ads

रायपुर। कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि महामहिम राज्यपाल की उपस्थिति में हुई आज की सर्वदलीय बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल राज्य के मुख्य सचिव के साथ-साथ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम और जनता कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने भाग लिया। या बैठक करो ना से लड़ाई को लेकर बेहद अहम बैठक थी और इसमें सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रशासनिक तंत्र के मुखिया मुख्य सचिव उपस्थित रहे।

कांग्रेश संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने भाजपा से पूछा है कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष ने आज की सर्वदलीय बैठक में क्यों भाग नहीं लिया ? करोना महामारी से आज छत्तीसगढ़ी नहीं पूरा देश और पूरा विश्व जूझ रहा है। ऐसी विकट स्थिति पर चर्चा के लिए बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का भाग न लेना बेहद दुखद है। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष के स्थान पर शिवरतन शर्मा को भेजना यह स्पष्ट दिखाता है कि भाजपा की रूचि राजनीति करने में है और करोना के खिलाफ लड़ाई में भाजपा छत्तीसगढ़ वासियों के साथ किसी प्रकार का कोई सहयोग नहीं करना चाहती है। 
कांग्रेस ने यह भी पूछा  है कि भाजपा के एक भी सांसद और विधायक ने करोना के खिलाफ लड़ाई में एक फूटी कौड़ी भी देना क्यों मुनासिब नहीं समझा ?
प्रदेश कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा के जनप्रतिनिधि छत्तीसगढ़ के मतदाताओं के वोटों से ही चुनाव जीत कर आए हैं लेकिन छत्तीसगढ़ में करोना के खिलाफ लड़ी जा रही लड़ाई में सहयोग नहीं करते और भाजपा के प्रदेश प्रमुख सर्वदलीय बैठक में भाग लेना तक आवश्यक नहीं समझते। इससे स्पष्ट है कि भाजपा की रुचि सिर्फ गाल बजाने और राजनीति करने में है। छत्तीसगढ़ में भाजपा को 2018 के विधानसभा चुनाव में ले देकर 13 – 14 सीटें मिली है लेकिन यदि भाजपा ने अपना छत्तीसगढ़ विरोधी जनविरोधी रवैया जारी रखा तो भाजपा इकाई के अंक तक सिमट कर रह जाएगी।
कांग्रेस संचार प्रमुख शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि राज्य में अभी कोई महत्वपूर्ण चुनाव नहीं है और करोना संक्रमण के रूप में महामारी का सामना करते समय भाजपा को जिम्मेदारी का परिचय देना चाहिए और प्रमुख विपक्षी दल की सकारात्मक भूमिका निभाना चाहिए। केंद्र में भाजपा की सरकार है और लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ से भाजपा के 9 सांसद चुनाव जीते हैं। या बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है कि भाजपा भाजपा के निर्वाचित सांसद और भाजपा की केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ के प्रति अपने दायित्व को नहीं निभा पा रही है। आज की सर्वदलीय बैठक में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष का भाग ना लेना इसका जीता जागता सबूत है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Around The World
Back to top button
Contact Us