Lifestyle

इसे अपनाकर आप बेदाग और निखरी त्वचा पा सकती है

कोरियन लोगों की स्किन काफी अच्छी मानी जाती है लेकिन इसके पीछे की खास वजह उनका स्किन केयर रूटीन है. इनकी त्वचा बेदाग, निखरी और शीशे से चमकती हुई लगती है जिसे ग्लास स्किन भी कहते हैं. इनके स्किन केयर टिप्स की अच्छी बात ये होती कि इसमें ज्यादातर सामग्री किचन की ही इस्तेमाल होती है. आइए जानते हैं कि किन तरीकों से आप अपने स्किन को आकर्षक बना सकती हैं.

चावल का पानी

कोरियन लोगों की बेदाग त्वचा का सबसे बड़ा सीक्रेट है राइस वाटर यानी चावल का पानी. ये सबसे पुराने ब्यूटी हैक्स में से एक है. चावल के पानी में बहुत सारे पोषक तत्व और मिनरल्स होते हैं जो त्वचा के लिए अच्छे होते हैं. ये आसान और कम समय में किया जा सकता है. इसके लिए आपको बस चावल को धोकर उसे रात भर के लिए पानी में भिगोना है. अगले दिन सुबह अपना चेहरा इस पानी से धो लें.

फेशियल मसाज

कोरियन थेरेपी ट्रीटमेंट गुआ शा और जेड रोलर्स दोनों बहुत लोकप्रिय है और त्वचा के लिए बहुत लाभदायक हैं. कोरियन फेशियल मसाज से ब्लड सर्कुलेशन बढ़ता है जिससे चेहरे में चमक आती है. सही तरीके से ये मसाज करने पर त्वचा में कसावट आती है और बढ़ती उम्र के लक्षण भी कम दिखाई देते हैं.

बार्ली टी

बार्ली टी यानी जौ की चाय एंटीऑक्सिडेंट और फाइबर से भरपूर होती है जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद है. इससे स्किन के रिंकल्स खत्म होते हैं और त्वचा जवां बनी रहती है.

10 सेकेंड का नियम

कोरियन 10 सेकेंड के नियम को एक ट्रिक की तरह इस्तेमाल करते हैं. इस नियम के मुताबिक चेहरा धोने के 10 सेकेंड के अंदर आपको स्किन पर टोनर लगाना जरूरी होता है. इससे बाहरी हवा त्वचा को डिहाइड्रेट नहीं कर पाती है और चेहरे को जरूरी पोषक तत्व मिल जाते हैं.

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us