ChattisgarhCrime NewsRaipur

रायपुर में फ़ूड एजेंसी दिलाने के नाम पर की सात लाख की ठगी

राजधानी रायपुर में फूड कंपनी की एजेंसी दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने मामले में चार लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीडि़त की शिकायत पर पुलिस ने एसके गुप्ता, राजी थामस, मोनिका सोनी और मुकेश को आरोपित बनाया है। आजाद चौक थाने में समता कालोनी निवासी पीडि़त मोतीलाल सचदेव ने रिपोर्ट दर्ज करवाई।सचदेव ने बताया कि वह एमआर फूड के नाम से व्यवसाय करते हैं।

जुलाई महीने में फेसबुक में यम्मी फूड कंपनी के फूड प्रोडक्ट का विज्ञापन देखा। यह विज्ञापन मोनिका सोनी ने फेसबुक पर डाला था।सचदेव ने विज्ञापन देखने के बाद एजेंसी लेने की बात कही।जिसके बाद मुकेश कुमार सिन्हा द्वारा अपने आप को यम्मी फूडस कंपनी सोनीपत हरियाणा का छत्तीसगढ़ प्रदेश का ऐरिया सेल्स मैनेजर बताते हुए मोबाइल नंबर 7974963138 से फोन किया।

दूसरे दिन मिलने की बात कही। इसके बाद मुकेश कुमार सिन्हा ने सचदेव से मिलने पहुंचा और अपनी कंपनी के संबंध में जानकारी देकर राजी थामस से फोन बात करवाई। उक्त व्यक्ति द्वारा अपने आप को यम्मी फूडस का सेल्स वाइस प्रेसीडेंट बताया।इसके बाद सब कुछ तय हुआ और एरिया सेल्स मैनेजर मुकेश कुमार सिन्हा को आर्डर दिया गया। इसके बाद एक फर्जी सुपर डिस्ट्रीब्यूटर एप्रेसल एग्रीमेंट प्रेषित किया गया। जिसके प्रति मुकेश कुमार सिन्हा द्वारा दी गई।

उक्त एग्रीमेंट कर राजी थामस द्वारा आर्डर के आधार पर पांच लाख रुपये एडवांस में भुगतान करने के लिए कहा गया। उसके बाद उन्होंने आर्डर बनाया जो लगभग सात लाख 84 हजार का था, इसके बाद राजी थामस द्वारा सात लाख रुपये की मांग की गई। इसके बाद अलग-अलग खाते में पैसे डलवा लिए गए। इसके बाद तीन दिन में आर्डर दिए गए सामान को पहुंचाने की बात कही गई।जब मोतीलाल सचदेव को दिए गए समय पर आर्डर नहीं पहुंचा तो मोनिका को फोन किया। मोनिका का फोन बंद आया। इसके बाद थामस ने भी अपना नंबर बंद कर लिया।सचदेव को धोखाधड़ी का अंदेशा हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us