Pendra -Marwahi

कलेक्टर नम्रता गांधी ने हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी के अव्यवस्थित निर्माण कार्य के लिए संबंधित अधिकारी पर जताई नाराजगी…

@सुमित जालान

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही :- जिले की कलेक्टर सुश्री नम्रता गांधी ने आज कलेक्ट्रेट परिसर के अरपा सभाकक्ष मे समय-सीमा की बैठक ली है । बैठक में कलेक्टर द्वारा हाउसिंग बोर्ड अधिकारी को हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी पेंड्रा में सड़क,पानी, पार्किंग इत्यादि अन्य आधारभूत आवश्यकताओं के अव्यवस्थित निर्माण कार्य के लिए उनके प्रति नाराजगी जताई है साथ ही जल्द से जल्द अव्यवस्थाओं को दूर किए जाने के निर्देश दिए हैं।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि यह खेती किसानी का समय है और कोरोना महामारी की वजह से विभिन्न विभागों के महत्वपूर्ण योजनाओं से संबंधित कार्य प्रभावित हुए हैं इसलिए अब सभी अधिकारियों को विभिन्न महत्वपूर्ण योजनाओं सहित विभागीय लंबित कार्यों पर गंभीरता से कार्य किए जाने की आवश्यकता है। बैठक में कलेक्टर द्वारा कलेक्टर जन चौपाल, मुख्यमंत्री जन चौपाल, मुख्यमंत्री जन शिकायत इत्यादि अन्य विषयों पर विस्तार से चर्चा की गई है साथ ही संबंधित विभागों को विभिन्न शिकायतों के जल्द से जल्द निराकरण किए जाने के निर्देश दिए गए हैं। कलेक्टर ने महिला एवं बाल विकास अधिकारी को जिले में आंगनबाड़ी केंद्रों के व्यवस्थित संचालन किए जाने के निर्देश दिए हैं। बैठक में उन्होंने जल जीवन मिशन अंतर्गत स्कूल, आंगनबाड़ी, आश्रम, छात्रावास इत्यादि स्थलों पर नल जल कनेक्शन की अद्यतन स्थिति, नामांतरण बटवारा, भू अर्जन के लंबित प्रकरण, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि, आधार प्रविष्टि, किसान किताब, व्यक्तिगत और सामुदायिक वन अधिकार पट्टा, वृक्षारोपण, जाति प्रमाण पत्र इत्यादि अन्य विषयों पर विस्तार से जानकारी ली।

बैठक में उन्होंने उपस्थित राजस्व अधिकारियों को भू अर्जन के प्रकरणों पर तेजी से कार्य करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारियो को ऐसे ग्राम पंचायत जहां पोषण वाटिका नहीं है वहां नियमानुसार जमीन उपलब्ध कराने कहा साथ ही कृषि विभाग, उद्यान विभाग और सभी जनपद पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारियो को इंटरक्रॉपिंग के लिए मिलकर योजनाबद्ध ढंग से कार्य किए जाने के निर्देश दिए। समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर ने विभिन्न महत्वपूर्ण बिंदुओं पर विस्तार से चर्चा की है। समय-सीमा की बैठक में अपर कलेक्टर श्री बी. सी. एक्का, परियोज़ना निदेशक श्री आर. के. खुटे सहित राजस्व विभाग, कृषि विभाग, उद्यान विभाग, जल संसाधन विभाग, विद्युत विभाग इत्यादि अन्य विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारीगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us