Sports

Cricket: वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का हुआ ऐलान, जानिए किन-किन खिलाडियों को टीम में मिली जगह?

क्रिकेट: ऑस्ट्रेलिया ने वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के खिलाफ होने वाली सीमित ओवरों की सीरीज के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे पर जाने वाली है, जिसके लिए 20 सदस्यीय टीम चुनी गई है। इनमें से 18 खिलाड़ी टीम का हिस्सा हैं, जबकि दो खिलाड़ियों को रिजर्व प्लेयर्स के रूप में टीम में जगह दी गई है। वहीं, सात खिलाड़ियों ने इन दोनों देशों के दौरे से अपना नाम वापस ले लिया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के उपकप्तान पैट कमिंस, ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल, ओपनर डेविड वार्नर, पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, ऑलराउंडर मार्कस स्टोइनिस के अलावा झाय रिचर्डसन और केन रिचर्डसन ने भी अपना नाम वापस ले लिया है, जो टी20 विश्व कप से पहले अपने देश के लिए दो दौरों पर उपलब्ध नहीं होंगे। कंगारू टीम के कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि टी20 विश्व कप से पहले इन खिलाड़ियों का टीम से बाहर रहना अच्छे संकेत नहीं है।

हालांकि, स्टीव स्मिथ ने कोहनी की चोट के कारण दौरे पर नहीं जाने का फैसला लिया है, जबकि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जो प्रेस रिलीज जारी की है, उसमें 6 अन्य खिलाड़ियों ने अलग-अलग कारणों से वेस्टइंडीज और बांग्लादेश के दौरे के लिए खुद को उपलब्ध नहीं बताया है। साथ ही ऑलराउंडर डैनियल सैम्स, जो भारत में आइपीएल के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे, उन्होंने स्वास्थ्य कारणों से छुट्टी ली हुई है।

मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने एक बयान में कहा: “हम स्वाभाविक रूप से निराश हैं कि इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए सभी खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं, हालांकि एनएसपी (राष्ट्रीय चयन पैनल) उन लोगों के फैसलों का सम्मान करता है जिन्होंने इस दौरे से बाहर होने का विकल्प चुना है।”पिछले सप्ताह अंतिम रूप दी गई 29 सदस्यीय टीम में से नौ खिलाड़ियों को हटा दिया गया है; स्मिथ, डार्सी शॉर्ट (जो वर्तमान में इंग्लैंड में हैम्पशायर के लिए टी 20 क्रिकेट खेल रहे हैं) और डब्ल्यूए ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन सहित आइपीएल से जुड़े सात खिलाड़ी बाहर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us