Crime
Trending

तेज रफ्तार डायल 112 की वैन ने बाइक सवार को कुचला, मौके पर हुई मौत

रायगढ़। तेज रफ्तार गाड़ियों पर रोक लगाने की बात कहते पुलिस प्रशासन नहीं थकते। लेकिन जब स्वयं पुलिस ही तेज रफ्तार में फर्राटे भरने लगे तो क्या होगा। कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला रायगढ़ जिले में जहां पर सोमवार की रात डायल 112 की वैन ने एक बाइक सवार युवक को कुचल दिया जिससे युवक की मौत हो गई। लेकिन इसके बावजूद एक घटना होने के 12 घंटे तक पुलिस प्रशासन ने इस पर कोई कार्यवाई नहीं की।

इसको लेकर गुस्साए लोगों ने आज दोपहर 1:30 बजे सैकड़ों की तादाद में मृतक की लाश को रखकर जूटमिल चौकी के सामने धरना प्रदर्शन किया साथ ही सरकारी वाहन से मौत हुई इसको लेकर उत्तर प्रदेश सरकार की तर्ज पर मृतक को 1 करोड़ रुपए और मृतक की पत्नी को सरकारी नौकरी देने की मांग की है।

चूँकि उत्तर प्रदेश की घटना को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पीड़ितों को 50 लाख रुपये मुआवजा दिया था। इस लिहाजा अब रायगढ़ के स्थानीय निवासी भी मृतक के परिवार वालों के लिए 1करोड़ रुपए देने की मांग कर रहे हैं।

चौकी के सामने सैकड़ों की संख्या में स्थानीय लोग जमा है। शासन प्रशासन और पुलिस के खिलाफ लोगों में जमकर गुस्सा दिखाई दे रहा है। जोरदार नारेबाजी हो रही है। आपको बता दें कि मृतक के परिवार में युवक अकेला कमाने वाला था। मृतक के दो छोटे बच्चे हैं।

वहीं सूत्रों की माने तो इतने बड़े गंभीर मामले में पक्ष विपक्ष के नेताओं का कोई बयान नहीं आया। साथ ही घटना होने के 12 घंटे बाद तक पुलिस प्रशासन के कोई बड़े अधिकारी मौके पर नहीं पहुंचे। सूत्रों का कहना है कि पुलिस प्रशासन को जिला भाजपा उमेश अग्रवाल का संरक्षण है।

घटना के बाद जब मीडिया हरकत में आई तब पुलिस भी हरकत में आई और आनन-फानन में एफ आई आर दर्ज करने और गिरफ्तारी करने की बात कह रही है । फिलहाल मौके पर पुलिस के उच्च अधिकारी मौके पर मौजूद हैं। जिला पुलिस अधीक्षक समेत सभी थानों के थाना प्रभारी भी जूट मिल चौकी के सामने हैं। प्रशासन ने 25 हजार रुपया तत्काल मुआवजा देने की बात कही है, मगर लोग इस पर राजी नहीं है।

मौके पर तहसीलदार मौजूद है। जो लोगों से बात करने की कोशिश कर रहे है, मगर लोग अपनी मांग पर अड़े हैं। इस पूरे मामले में अभी तक कांग्रेस या भाजपा की तरफ से, किसी भी बड़े नेता का कोई भी बयान सामने नहीं आया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button