Lifestyle

लॉकडाउन में जिम बंद तो भी बन जाएंगे एब्स, बस रोजाना करें इन योगासन का अभ्यास

Yoga Lifestyle,Yoga is more than just a simple workout or hobby
https://idp24news.com

लॉकडाउन के समय में जिम वगैरह सार्वजिनिक स्थान को खुलने की अनुमति नहीं मिली है। ऐसै में बॉडी बनाने वाले अपनी खराब होती बॉडी की वजह से परेशान है। क्योंकि बाईसेप्स और एब्स वगैरह बनाने के लिए जिम में अच्छी प्रकार से एक्सरसाइज करनी पड़ती है। लेकिन अब परेशान होने की जरूरत नही हैं क्योंकि घर पर रहकर इन योगासन की मदद से शानदार एब्स पाए जा सकते हैं। तो चलिए जानें किन योगासनों की मदद से एब्स पाने में मदद मिलेगी।

Ten lifestyle hobbies to take up during the lockdown to keep ...

नौकासन
नौकासन का रोजाना अभ्यास पेट की चर्बी को कम करने के साथ ही एब्स बनाने में भी मदद करता है। नौकासन करने के लिए सबसे पीठ के बल लेट जाएं। दोनों पैरों को एक साथ कर लें। दोनों हाथों को पैरों के पास रख लें। इसके बाद एक लंबी गहरी सांस लें और सांस छोड़ते हुए हाथों को पैरों कि तरफ खींचे और अपने पैरों एवं सीने को उठाएं। आपकी आंखें, हाथों कि उंगलियां व पैरों कि उंगलियां एक सीध में होनी चाहिए। पेट की मासपेशियों के सिकुड़ने के कारण नाभि में हो रहे खिंचाव को महसूस करें। लंबी गहरी सांस लेते रहें और आसन को बनाये रखें। सांस छोड़ते हुए, धीरे से जमीन पर आ जाएं और विश्राम करें।

Sapta Dalla Yoga Lifestyle Wellness Studio Photos, Alwarthirunagar ...
https://idp24news.com

ब्रिज पोज
यह हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत महत्वपूर्ण योग आसन है। इसे करने के लिए अपने पीठ पर लेटकर पैरों के बल ऊपर की ओर उठने की कोशिश करें। यह रीढ़ की हड्डी को आराम पहुंचाता है और दिमाग को तंदुरुस्त रखने में बहुत बड़ी भूमिका निभाता है। जिन लोगों को एब्स बनाने हो उनके लिए ये योगासन काफी फायदेमंद होता है।

Fitness On Toast Faya Blog Girl Healthy Workout Yoga Lifestyle ...
https://idp24news.com

पैरों से बोट पोज
पैरों की मदद से बोट पोज करने का अभ्यास एब्स मनाने में मदद करता है। इस योग का अभ्यास करने के लिए जमीन पर बैठें और घुटनों को सीने तक ले आएं। अब अपने  हाथों को जमीन पर रखें और कमर के ऊपरी हिस्से को नीचे रखते हुए पैरों को ऊपर उठाएं।

Tags
Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us