Pendra -Marwahi

जीपीएम पुलिस ने चोरी के तीन मामलों के आरोपी को किया गिरफ्तार…

@सुमित जालान

गौरेला पेंड्रा मरवाही :- जीपीएम पुलिस ने गौरेला थाना क्षेत्र में हुए चोरियों के प्रकरण में आरोपियों को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने चोरी के तीन मामलों के आरोपी को गिरफ्तार कर अस्सी हजार से अधिक का सामान बारामद किया है।

फरियादी ममता सोंधिया ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई कि 1 जनवरी की रात्रि में नवनर्मित मकान से दरवाजा खोलकर अज्ञात चोर गैस सिलेंडर और अन्य उपयोगी समान बर्तन कीमत 10000 को चोरी कर ले गया है सूचना पर पुलिस ने मामला दर्ज कर विवेचना में लिया। इसी प्रकार फरियादी पुष्कर नारायण निवासी सेमरा रोड ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 5 जुलाई रात्रि में घर के बाहर अपनी एक्टिवा को लॉक कर खड़ा किया था । सुबह उठने पर गाड़ी वाहा नहीं थी कोई अज्ञात चोर उसे चोरी कर ले गया है । इस पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। इसी प्रकार फरियादी अजीज हुसैन निवासी सेमरा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि 20 जुलाई रात्रि में घर के सामने अपनी गाड़ी खड़ा किया था सुबह देखा तो मोटरसाइकिल नहीं थी कोई अज्ञात चोर उसे चोरी कर ले गया है । पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर चोरों की पतासाजी सुरु कर दी ।

पुलिस अधीक्षक श्री त्रिलोक बंसल के द्वारा विगत सप्ताह सभी राजपत्रित अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों की मीटिंग लेकर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गौरेला एवं अनुविभागीय अधिकारी पुलिस गौरेला के निर्देशन में टीम बनाकर संपत्ति संबंधी अपराधों में बरामदगी एवं आरोपी गिरफ्तारी के निर्देश दिए थे।

थाना प्रभारी गौरेला की टीम उक्त मामलों के माल बरामदगी हेतु एवं आरोपी पतासाजी हेतु लगातार प्रयास कर रही थी तभी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली की सेमरा निवासी राजू बर्मन चोरी की मोटर साइकिल में घूम रहा है राजू प्रसाद बर्मन को दस्तयाब कर पूछताछ करने पर तीन चोरियों के बारे में जुर्म करना स्वीकार किया। पुलिस ने आरोपी राजू बर्मन के घर से सिलेंडर व घर का इस्तेमाली समान, एक मोटरसाइकिल एवं एक स्कूटी कुल कीमत 40000 को जप्त कर आरोपी राजू प्रसाद बर्मन पिता मोहनलाल बर्मन (36) निवासी सेमरा को गिरफ्तार किया गया है।

वहीं प्रकरण की विवेचना के दौरान ही जानकारी मिली की एक व्यक्ति ज्योतिपुर तिराहे के पास हीरो होंडा स्प्लेंडर CG10 U 5352 में है और दो मोटरसाइकिल व एक स्कूटी काफी कम रेट में बेचने के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा है। थाना गौरेला की टीम के द्वारा उक्त मोटरसाइकिल के नंबर के आधार पर उक्त व्यक्ति को दस्तयाब कर पूछताछ कि तो व्यक्ति ने अपना नाम गुलाब प्रसाद निवासी अमारू थाना पेंड्रा का होना बताया दोनों मोटरसाइकिल व स्कूटी का पेपर मांगने पर कागजात प्रस्तुत नही कर पाया। कड़ाई से पूछताछ करने पर उक्त तीनों वाहनों को अज्ञात लोगों से खरीदना बताया। आरोपी के ऊपर विश्वसनीय नहीं होने व चोरी का वाहन होने के युक्तियुक्त संदेह होने पर हीरो होंडा स्प्लेंडर CG10 U 5352, CG10 8890 एवं स्कूटी CG10 EC 1837 को धारा 41(1-4)379 भादवि कायम कर आरोपी गुलाब प्रसाद यादव पिता गोलाई यादव (45) निवासी अमारू को गिरफ्तार किया है।

कार्यवाही में थाना प्रभारी गौरेला निरीक्षक युवराज तिवारी, उप निरीक्षक शोभा यादव, सहायक उपनिरीक्षक चंदन सिंह, प्रधान आरक्षक अरुण तिर्की, आरक्षक रवि त्रिपाठी, कौशलेंद्र बघेल की सराहनीय भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us