Lifestyle

Hyundai की Alcazar कार ने बनाया एक शानदार रिकॉर्ड, 1 महीने से भी कम समय में मिली 11,000 से अधिक की बुकिंग

भारत में 18 जून को लॉन्च होने के बाद से Hyundai Alcazar SUV को 11,000 से अधिक की बुकिंग मिल चुकी है. Hyundai ने बताया कि डीजल इंजन वाली Alcazar SUV का दबदबा है, इसके पेट्रोल इंजन के साथ Alcazar को भी कई खरीदार मिल रहे हैं. लॉन्च के बाद से अब तक Hyundai Alcazar SUV की 5,600 यूनिट्स की बिक्री हो चुकी है.

Alcazar भारत में Hyundai की पहली थ्री-रो SUV है और देश में नई-उभरती थ्री-रो मिड-साइज़ SUV सेगमेंट में एक मजबूत पहचान बनाने की कोशिश कर रही है. अनिवार्य रूप से बेहद सफल क्रेटा पर आधारित होने के बावजूद, हुंडई अल्काज़र कई इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शन्स में पैकिंग करते हुए अधिक स्पेस और फीचर्स की पेशकश करके अपनी पहचान बनाना चाहता है.

हुंडई मोटर इंडिया में सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस डायरेक्टर तरुण गर्ग ने कहा, “अलकाजर को ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है, इसके लॉन्च के बाद से एक महीने से भी कम समय में 11,000 से अधिक बुकिंग प्राप्त हुई हैं. यह उत्कृष्ट प्रतिक्रिया हमारे ग्राहकों की उच्च मूल्य, बहुमुखी और प्रीमियम पैकेज के प्रति आत्मीयता को दर्शाती है, जो अल्काजर पूरी तरह से प्रतीक है.”

Alcazar के साथ, Hyundai नए खरीदारों को आकर्षित करने के साथ-साथ Creta से अपग्रेड करने का विकल्प चुन रही है. ऐसे समय में जब हुंडई के कई प्रतिद्वंद्वी अकेले पेट्रोल पर आगे चल रहे हैं, डीजल इंजन विकल्प के साथ बने रहने का फैसला कंपनी के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है क्योंकि अलकाज़र के लिए सभी बुकिंग का 63% 1.5-लीटर सीआरडीआई इंजन के लिए है.

Hyundai Alcazar पेट्रोल और डीजल इंजन

Hyundai Alcazar SUV में 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन 157 hp की पावर और 191 Nm का टॉर्क देता है. इस इंजन से 0 से 100 किमी/घंटा की रफ्तार 10 सेकेंड के अंदर हासिल कर ली जाती है. वहीं 1.5 लीटर डीजल इंजन 113 एचपी की पावर और 250 एनएम का टॉर्क देता है. दोनों इंजनों को 6 स्पीड मैन्युअल या 6 स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से जोड़ा जाता है. इसमें इको, स्पोर्ट और सिटी के 3 ड्राइव मोड और स्नो, सैंड और मड के ट्रैक्शन मोड हैं.

6/7 सीटर Hyundai Alcazar एक सेगमेंट में प्रवेश करती है जिसमें यह Mahindra XUV700 और XUV500 के साथ-साथ Tata Safari और MG Hector Plus को प्रतिस्पर्धा के मामले में टक्कर देती है. इस कार को पिछले महीने 16.3 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया गया था.

Harish Jaiswal desk Reporter

desk reporter at IDP24News.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us