Raipur

आईडीपी24 न्यूज की खबर का हुआ असर,महापौर ने सफाई व्यवस्था सुधारने के लिए उठाया कड़ा कदम

News Ads

रायपुर। बीते दिनों स्मार्ट सिटी की तर्ज पर शहर वासियों को केवल गंदगी और कचरे की सौगात देने वाली आई डी पी 24 न्यूज़ की खबर का असर हुआ है महापौर एजाज ढेबर ने सफाई व्यवस्था सुधारने के लिए कड़ा कदम उठाया है।
रायपुर शहर की सफाई व्यवस्था सुधारने को लेकर निर्धारित से कम संख्या में सफाई कामगार उपलब्ध करवाने वाले 4 वार्डों के सफाई ठेकेदारों के ठेके को जोन कमिश्नर के निरस्त कर दिया है। वहीं 4 सफाई सुपरवाईजर को कार्य में लापरवाही बरतने पर नगर निगम ने नोटिस जारी किया है वही नगर निगम के प्लेसमेंट स्थापना के सफाई कामगारों की उपस्थिति को निष्ठा एप से मिलान करने की कार्रवाई शुरु कर दी गई है।


बता दें आईडीपी 24 ने तत्परता से इस खबर को प्रकाशित करते हुए सफाई कर्मचारियों और ठेकेदारों की लापरवाही और मनमानी से पर्दा उठाया था जिसको संज्ञान में लेते हुए महापौर एजाज ढेबर ने ततपरता से इस ओर रुख कर ठेकेदारों की मनमानी पर रोक लगाने की ओर कदम बढ़ाया।

महापौर एजाज ढेबर ने सफाई व्यवस्था सुधारने जोन स्तर पर जोन कमिश्नरों को निर्देश देते हुए निरंतर कड़ी कार्रवाई करने की बात कही। जिसके बाद से ही लापरवाह ठेकेदारों को हटाने की प्रक्रिया जारी है और इसी तारतम्य में आज चार लोगों पर कार्रवाई भी की गई है। इसके अलावा निगम मुख्यालय के अधिकारी सभी 70 वार्डों की सफाई व्यवस्था की प्रत्यक्ष रूप से जांच कर रहे हैं।

बता दें जोन 5 के महंत लक्ष्मीनारायण दास वार्ड क्रमांक 43 के सफाई ठेकेदार राजेन्द्र यादव, जोन 6 के शहीद राजीव पाण्डेय वार्ड क्रमांक 62 के ठेकेदार सोनी सिक्योरिटीज, जोन 9 के कुशाभाउ ठाकरे वार्ड क्रमांक 7 और डॉ. भीमराव अम्बेडकर वार्ड क्रमांक 9 के अनुबंधित सफाई ठेकेदार राजेन्द्र यादव पर कार्रवाई की गई है।  सफाई ठेका ने निर्धारित सफाई कर्मचारियों से कम संख्या में वार्ड में निरंतर सफाई कर्मचारी तैनात करवाने और कार्य के प्रति लगातार नोटिस के बाद भी लापरवाही बरतने पर तत्काल प्रभाव से सफाई ठेका वार्ड में निरस्त कर दिया गया है। वहीं संबंधित 4 वार्डो के वार्ड सफाई सुपरवाईजरों को नोटिस जारी की गई है।

More Article from World

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Around The World
Back to top button
Contact Us