ChattisgarhInternational newsNational

अबुझमाड़ का एक संदेश देशवासियों के नाम,दोस्तो और परिवारों के साथ मैराथन में सहभागिता के लिए दे रहे आमंत्रण

News Ads

छत्तीसगढ़ में विश्वस्तरीय मैराथन दौड़ का आयोजन किया जा रहा है।जिसमे देश के अलग-अलग हिस्सों से प्रतिभागी शामिल होंगे।मैराथन दौड़ का आयोजन
27 फरवरी 2021 के दिन होगा। जिसमे दुनियाभर के लोग “अबूझमाड़ महोत्सव – तृतीय अंतरराष्ट्रीय माड़ मैराथन 2021” में हिस्सा लेने जिला मुख्यालय नारायणपुर आ रहे हैं। जनता से भी अनुरोध किया जा रहा है कि वे भी अपने परिवार और दोस्तों के साथ इस मैराथन में शामिल होकर अबूझमाड़ के झरना और पर्वत श्रृंखलाओं से आच्छादित वन्य जीवन का आनंद लें।और विश्वस्तरीय मैराथन दौड़ के सहभागी बने।

मैराथन दौड़ आयोजन में है ये खास बात-
अबूझमाड़ के इस खास मैराथन दौड़ में बहुत सी खास बातें जुड़ी है।बता दें इस मैराथन का सबसे खास बात ये है कि 21 किमी के इस मैराथन में लगभग 20 प्वाईट बनाया गया है।जहां पर सेल्फी प्वाईट, साउण्ड बाक्स, डीजे, गेट और रिफ्रेसमेंट प्वाइटंस बनाया जा रहा है जहां पर फुड, चाकलेट, नीबू पानी, ग्लुकोज, जूश, केला, इत्यादि की व्यवस्था होगी। इसके अलावा वाशरूम और रिलैक्सप्वाईट सहित फस्र्ट एड और चिकित्सकों की भी व्यवस्था उपलब्ध कराया जाएगा।

प्रतिभागियों के लिए निःशुल्क व्यवस्था-
यह मैराथन अबूझमाड़ में शांति स्थापित करने के उद्देश्य से आयोजित की जाती है। जो इस वर्ष हाई स्कूल मैदान, नारायणपुर से बासिंग तक 21 किलोमीटर (हाफ मैराथन) का आयोजन किया जा रहा है। मैराथन में भाग लेने वाले प्रतिभागियों के लिए प्रशासन द्वारा ठहरने और भोजन निःशुल्क की निःशुल्क व्यवस्था उपलब्ध कराया जा रहा है।

More Article from World

प्रतिभागियों को मिलेगा प्रोत्साहन


प्रतिभागियों के मनोबल को बढ़ाने और प्रोत्साहित करने के लिए इस मैराथन में भाग लेने वाले प्रथम कुछ प्रतिभागियों को आकर्षक ईनाम और मेडल भी दिए जाएंगे। प्रथम ईनाम 1.21 लाख, द्वितीय ईनाम 61 हजार, तृतीय ईनाम 31 हजार, चतुर्थ ईनाम 21 हजार और पांचवे ईनाम 11 हजार का रखा गया है, इसके अलावा 6वें से 10वें स्थान आने वाले धावकों को 5-5 हजार रुपये का सांत्वना पुरस्कार दिए जाएंगे सबसे खास बात यह है कि ये सारे ईनाम पुरुष और महिला वर्ग के लिए अलग अलग है, अर्थात 10 महिला और 10 पुरुष धावकों को ईनाम मिलेंगे। इन 20 विनर्स के साथ साथ प्रथम 3000 धावकों को मेडल भी प्रदान किये जायेंगे

इस मैराथन में शामिल होने के लिए अबूझमाड़ मैराथन के वेबसाइट पर जाए-


अपना निःशुल्क पंजीयन हैं, ऑनलाइन पंजीयन की अंतिम तिथि २५ फ़रवरी २०२१ है, अबूझमाड़ सहित पुरे बस्तर संभाग में प्रसिद्द मैराथन के टी-शर्ट लेने के इच्छुक लोगों को अलग से रुपये 200/- (दो सौ रूपये मात्र) का पेमेंट करना होगा।और अन्य जानकारियों के लिए नीचे दिए गए वेबसाइट पर जाए। .http://www.abujhmadmarathon2021.com/reg.php# में लॉग – इन करे।महिनों चलने वाले इस अबुझमाड़ महोत्सव के माध्यम से अंदरूनी और पहुंच विहिन क्षेत्र के आम नागरिकों और युवाओं को जोडकर उन्हें सरकारी कार्यालयों का भ्रमण कराते हुए सरकार के कार्यशैली को बताया जा रहा है, वहीं पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग के निर्देशानुसार जिला के समस्त पुलिस थाना और कैम्प में दौड़ तथा खेलों को आयोजन कराया जाकर उन्हें पुरस्कृत और मैराथन में शामिल होने के लिए प्रेरित भी किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Around The World
Back to top button
Contact Us