Madhya Pradesh

क्या पूर्व सीएम कमलनाथ को मिलने जा रही है कांग्रेस की बड़ी जिम्मेदारी? सोनिया गांधी से की मुलाकात

पंजाब में स्थिति को काबू में लाने की कोशिशों के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने बृहस्पतिवार को पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार सोनिया के आवास 10 जनपथ पर हुई इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा भी मौजूद थीं. सूत्रों का कहना है कि इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस और मौजूदा राजनीति से जुड़े घटनाक्रमों को लेकर चर्चा हुई है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें कांग्रेस का कार्यवाहक अध्यक्ष बनाया जा सकता है.

इस बीच चर्चा है कि कांग्रेस संगठन में संभावित बदलाव में कमलनाथ को भी कोई महत्वपूर्ण भूमिका दी जा सकती है. हालांकि पार्टी की ओर से इस बारे में आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया है. कमलनाथ ने सोनिया से ऐसे समय मुलाकात की है, जब पार्टी की पंजाब इकाई में कलह दूर होती नजर आ रही है. इसके साथ ही चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने पिछले दिनों पार्टी आलाकमान के साथ लंबी बैठक की.

प्रशांत किशोर ने की थी आलाकमान से मुलाकात

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी. सूत्रों ने बताया कि राहुल गांधी और प्रशांत किशोर की मुलाकात के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के संगठन महासचिव के सी वेणुगोपाल भी मौजूद थे. करीब डेढ़ घंटे तक चली मुलाकात के बारे में कांग्रेस की ओर से आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा गया. इस मुलाकात की अहमियत इस मायने में भी है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार राष्ट्रीय स्तर पर भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने के प्रयास में हैं और इसी सिलसिले में उन्होंने कुछ सप्ताह पहले किशोर से मुलाकात की थी.

Harish Jaiswal desk Reporter

desk reporter at IDP24News.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us