Uttar Pradesh

भू माफियाओं और काले कारोबारियों द्वारा पत्रकारों का होता रहा है उत्पीड़न

News Ads

कभी खनन माफियाओं द्वारा तो कभी भू माफियाओं द्वारा कभी काले कारोबारियों द्वारा तो कभी दबंगों द्वारा पत्रकारों का होता रहा है ।उत्पीड़न अगर यह उत्पीड़न ऐसे ही बरकरार रहा।तो कैसे लिखा जाएगा सच पत्रकार अगर सच लिखें तो उसे कभी धमकियां मिलती हैं। कभी हमले होते हैं, तो कभी अपनी जान से भी हाथ धोना पड़ता है।

पत्रकार अगर काली करतूतो की काली चिट्टी का भंडाफोड़ करना चाहे तो उन्हें हमेशा धमकियों का सामना करना पड़ता है।यह कोई पहला मामला नहीं है, कि पत्रकारों पर कोई नया हमला हुआ हो या उन्हें धमकी मिली हो यह तो एक आम खबर बन गई है। कभी खनन माफिया तो कभी भूमाफिया पत्रकारों को अपना निशाना बना लेते हैं। लेकिन ऐसे कब तक चलता रहेगा यदि देश का चौथा स्तंभ ही सुरक्षित नहीं रहेगा तो फिर यह कहने से बिल्कुल भी परहेज नहीं किया जा सकता । कि अंधेरा बरकरार है ऐसा ही मामला देखने को मिला जनपद संभल के थाना हयातनगर क्षेत्र के गांव मऊ भूड़ में यहां के निवासी मुबारक अली जो पेशे से पत्रकार हैं। उन्होंने अपने चैनल के माध्यम से बिजली विभाग की लापरवाही को उजागर किया था।

जिस से खिन्न होकर पंवासा विद्युत बिजली घर के जेई जय वीर इतना गुस्सा हो गया कि उसने पत्रकार के गांव में आकर पत्रकार के साथ बदसलूकी शुरू कर दी। तथा मारपीट पर भी उतारू हो गया। पत्रकार अपनी जान बचाकर वाह मुश्किल अपने घर पहुंचा, लेकिन दबंग जेई का तांडव यहीं नहीं रुका उसने पीड़ित के घर जाकर पीड़ित को धमकाना शुरू कर दिया। और एलानिया मारने की धमकी भी देने लगा जब महिलाओं ने जेई की अभद्रता का विरोध किया। तो उसने महिलाओं के साथ ही बदसलूकी शुरू कर दी, पीड़ित पत्रकार अपनी जान बचाकर थाना हयातनगर पहुंचा । और उसने प्रभारी निरीक्षक को एक प्रार्थना पत्र सौंपा। और दबंग जेई के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग की। अब देखना होगा कि किया थाना पुलिस इस दबंग जेई के खिलाफ कोई कार्यवाही भी करती है या फिर मामला ऐसे ही ठंडे बस्ते में डाल दिया जाएगा।

संवाददाता

More Article from World

मुबारक अली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Around The World
Back to top button
Contact Us