Raipur

जावेद अख्तर द्वारा मानहानि के केस के खिलाफ कंगना पहुंची हाई कोर्ट

अभिनेत्री कंगना रनौत ने गीतकार जावेद अख्तर की शिकायत पर मजिस्ट्रेट कोर्ट द्वारा शुरू की गई आपराधिक मानहानि की कार्यवाही को चुनौती देते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख किया है। रनौत ने अख्तर की शिकायत के आधार पर मजिस्ट्रेट द्वारा शुरू की गई पूरी कार्यवाही को रद्द करने और रद्द करने की मांग की है।

पिछले साल दायर अपनी शिकायत में, अख्तर ने आरोप लगाया था कि रनौत ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय टेलीविजन पर मानहानिकारक बयान दिए, “जो आम जनता की नजर में शिकायतकर्ता की प्रतिष्ठा को खराब करने और खराब करने के लिए एक स्पष्ट अभियान प्रतीत होता है”।

अंधेरी की मजिस्ट्रेट अदालत ने इस साल फरवरी में उसके खिलाफ एक प्रक्रिया जारी की और इस साल मार्च में एक जमानती वारंट जारी किया, जिसके बाद रनौत ने मजिस्ट्रेट के सामने पेश होकर जमानत के लिए आवेदन किया, जिसे मंजूर कर लिया गया।

दिंडोशी सत्र अदालत ने इस साल अप्रैल में रनौत द्वारा मजिस्ट्रेट अदालत के आदेश के खिलाफ दायर एक अपील को खारिज कर दिया था।
एचसी में रनौत की याचिका ने मजिस्ट्रेट द्वारा शुरू की गई पूरी कार्यवाही को चुनौती दी, जिसमें अब तक जारी किए गए सभी आदेश और समन शामिल हैं, और कहा कि मजिस्ट्रेट, केवल जुहू पुलिस को जांच करने का निर्देश देने के बजाय, अख्तर और गवाहों की जांच करने के लिए पहले कर्तव्य बाध्य थे। शपथ पर शिकायत में, आपराधिक प्रक्रिया संहिता के अनुसार

सुप्रीम कोर्ट से मजिस्ट्रेट के निर्देश पर पुलिस द्वारा एकत्र किए गए हस्ताक्षरित गवाह के बयान को अवैध घोषित करने के लिए याचिका मांगी गई। सुप्रीम कोर्ट 26 जुलाई को याचिका पर सुनवाई कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us