ChattisgarhRaipurUncategorized

खान परिवार का जमीन घोटाला, गैरकानूनी तरीके से कर रहे जमीन बिक्री!

नही थम रहा खान परिवार के विवादित जमीनों का मामला,अब नया विवाद हुआ उजागर!

रायपुर@7828133333 राजधानी में आये दिन जमीन खरीदी बिक्री मामले में कोई न कोई ठगी का शिकार होते रहते है। ज्यादा मुनाफा की लालच में या तो जमीन मालिक अपने भूमि को एक साथ कई लोगों को बेच कर अपना जेब गर्म करते है या फिर ब्रोकर पैसों की लालच में विवादित जमीन का सौदा कर लोगों को मुसीबत में डाल देते है।

कुछ ऐसा ही एक मामला फिर सामने आया है रायपुर के मोवा इलाके से जहां मोवा स्थित खान परिवार से जुड़े जमीन के मामलों का मसला कम होता नजर नहीं आ रहा हैं। इस पूरे परिवार की जमीने लगातार एक के बाद एक नए विवादों में फंसते जा रही है। ताजा विवाद रजिस्टर्ड एग्रीमेंट से जुड़ा हुआ है जिस पर 2020 तक लेनदेन के सबूत है।

यह विवाद इस पूरे परिवार की कुल सम्पत्तियों में से ज्यादातर जमीनों के दो अलग अलग एग्रीमेंट से जुड़ा है जिसमे खान परिवार के सदस्यों ने व्यवसायीयों से बड़ी रकम लेकर रजिस्टर्ड एग्रीमेंट करवाया और धोखाधड़ी कर इनमे से कुछ जमीनें दूसरों को बेच दी। बता दें कि पूर्व में भी ऐसे ही एक प्रकरण में खान परिवार की महिला सदस्यों के खिलाफ दो अलग अलग मामलों में 323 के तहत पंडरी मोवा थाने में 420 का जुर्म दर्ज हो चुका है।

पीड़ित व्यवसायी ने रायपुर के जमीन दलालों को सचेत करते हुए बताया कि यह करोड़ो की धोखाधड़ी का प्रकरण है।खान परिवार का 2017 में बंटवारा हुआ था जिसका मामला माननीय न्यायालय में लंबित है। इसके बाद भी इस परिवार के सदस्य पूर्व में हुए बंटवारे के मुताबिक गैर कानूनी तरीके से जमीनों को बेचने में जुटे हुए हैं जबकि खान परिवार की जमीने विवाद में आ चुकी है।

उन्होंने यह भी बताया कि जिन जमीनों को खान परिवार की महिला सदस्यों ने दूसरों को बेच दिया है वे जमीनें भी विवाद के घेरे में है क्योंकि यह खरीदी बिक्री गैरकानूनी तरीके से की गई है और पूर्व में हुए करार के तहत इन जमीनों को बेच दिया जाना कानूनी तौर पर अवैध है । पीड़ित व्यवसायी ने कहा कि जब तक मेरी शिकायत पर कार्रवाई नहीं हो जाती है तथा कोर्ट से स्टे नहीं ले लेता तब तक मैं अपनी पहचान जाहिर नहीं कर सकता क्योंकि खान परिवार के लोग मेरे खिलाफ किसी भी स्तर तक जा सकते हैं।
बहरहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है और शीघ्र ही इस मामले में रायपुर निवासी खान परिवार के सदस्यों एवं दलालों के विरुद्ध एक नए प्रकरण में जुर्म दर्ज होने की संभावना दिखलाई दे रही है,

पीड़ित व्यवसायी का कहना है की इनके क्रियाकलापो को देखते हुए पूर्व में दर्ज जिन कुछ मामलों में खान परिवार के सदस्य जमानत पर हैं उसे भी निरस्त कराने कोर्ट मे अपील की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us