International news

जाने क्या है टॉयलेट स्केंडल, जिसके वजह से डोनाल्ड ट्रंप की बेटी आजकल सुर्खियों में है..

News Ads

अमेरिका में टॉयलेट पर खर्चे  की एक और रिपोर्ट सामने आई है। इसमें कहा गया है कि डोनाल्ड ट्रंप की बेटी और उनके दामाद की सुरक्षा में तैनात सीक्रेट एजेंटों को टॉयलेट जैसी सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए भारी भरकम खर्चा किया गया।

इस रिपोर्ट के सामने आने के बाद डेमोक्रेटिक समर्थक बैकफुट से सीधे फ्रंटफुट पर आ गए हैं और उन्होंने इसे फिजूलखर्ची करार देते हुए ट्रंप परिवार की आलोचना की है। 

बता दें कि मामला कुछ ऐसा है कि इवांका और उनके पति जेरेड कुश्नर की सुरक्षा खुफिया सर्विस के जवानों की तैनाती हुई। अमेरिका के राष्ट्रपति के परिवार की सुरक्षा के लिए प्रोटोकॉल के तहत तैनात ये जवान ड्यूटी शुरू होने के साथ ही मुसीबतों से घिर गए। क्योंकि इवांका ने उन्हें अपने घर का टॉयलेट इस्तेमाल करने से मना कर दिया, जबकि उनके घर पर कुल 6 टॉयलेट बने हुए हैं।

ऐसे हालात में ड्यूटी पर लगे जवान लगभग तीन किलोमीटर की दूरी तय करके कथित तौर पर पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के घर जाते और उनके टॉयलेट इस्तेमाल करते थे।

इतनी लंबी दूरी तय कर लौटने में जवानों को काफी समय लगता था। लिहाजा इवांका ने एक दूसरा तरीका निकलवाया। इवांका के घर के ही पास एक अन्य घर को किराए पर लिया गया, ताकि सीक्रेट एजेंट वहां के टॉयलेट का इस्तेमाल कर सकें। भाड़े पर लिए गए इस घर का मासिक किराया लगभग 2 लाख 20 हजार रुपए था। इस तरह से चार सालों में केवल टॉयलेट के लिए 74 लाख रुपए से भी ज्यादा पैसे खर्च हो गए।

More Article from World

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Around The World
Back to top button
Contact Us