ChattisgarhCrime NewsRaipur

लिफ्ट के पार्ट्स भेजवाने का झांसा देकर कारोबारी से ठग लिए लाखों

राजधानी के सिविल लाइन थाना क्षेत्र में लिफ्ट और लिफ्ट पार्ट्स न भिजवाने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला सामने आया है। पुलिस ने कारोबारी मोहम्मद आमिर की शिकायत पर आरोपित विजय मुरलीधरण महाजन के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। आरोपित ने कुल 6 लाख 28 हजार 930 रुपये लेने के बाद सामान की सप्लाई नहीं की। सिविल लाइन थाने में पीडि़त मो. आमिर न्यू शांति नगर निवासी ने रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उसकी फर्म होइस्त एलीवेटर नाम से शंकर नगर में संचालित है।

उक्त फर्म के माध्यम से लिफ्ट एवं लिफ्ट पार्ट्स खरीद कर लगाने का काम करते है। विजय मुरलीधरन महाजन पिता नामालूम प्रोपराइटर ऐर्ज्य एलिवेटर काम्पोनेन्ट अहमदाबाद गुजरात की कंपनी से हास्पिटल आटोमेटिक लिफ्ट एवं उसमें लगने वाले स्पेयर पार्ट खरीदने का सौदा किया गया। सौदे की तयशुदा रकम भी दे दी गई। मार्च महीने में अलग-अलग किस्‍त में पैसे लिए गए। लेकिन अब तक सामान नहीं भेजा गया और न ही रकम वापस की गई।

ऐसे आया संपर्क में

प्रार्थी ने पुलिस को बताया कि उनकी वेबसाइट में सारी जानकारी उपलब्ध है, जिससे अन्य व्यवसायी एवं कस्टमर व्यवसाय के संबंध में संपर्क करते हैं। फर्म के द्वारा विभिन्न स्थानों पर जैसे हास्पिटल, पैसेंजर प्लेस, गुड्स केरियर प्लेस आदि अन्य स्थानों पर लिफ्ट लगाने का व बेचने का काम किया जाता है। आरोपित वेबसाइट से जानकारी प्राप्त कर 26 फरवरी 2021 में कार्यालय में आकर संपर्क किया और अपने आपको स्पेयर पार्ट्स का निर्माता, विक्रेता होना बताया।

प्रार्थी ने लिफ्ट और लिफ्ट पार्ट्स के लिए आर्डर किया। इसके लिए बतौर अग्रिम राशि के नकदी 2,88,500 रुपये ले लिए। इसके बाद बची रकम 3,40,430 रुपये देने के लिए कहा गया, पैसे जमा होते ही माल की सप्लाई करने कहा गया।प्रार्थी ने आरोपित के बताए गए खाते पर बची हुई रकम भी डाल दी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us