ChattisgarhKoriya

बड़ा हादसा कोरिया में सड़क फटने से दो दर्जन से ज्यादा मकान क्षतिग्रस्त

News Ads

प्रदेश के कोरिया जिले में बड़ा हादसा हुआ है।जिसके चलते लोगो को सुरक्षित जगहों में शिप्ट किया गया।हादसे ने पहेले ही दस्तक दी थी।जिसे नजरअंदाज करने का खामियाजा लोगो की बड़ी संख्या को भुगतनी पड़ी। कोरिया के चिरमिरी में मंगलवार सुबह सड़क फटने से दो दर्जन से ज्यादा मकानों में दरारें आ गई हैं और कुछ मकान पूरी तरह से गिर गईं। गैस गोदाम के पास जमीन से आग निकल रही है। सूचना मिलने पर पुलिस, प्रशासन और SECL की टीम मौके पर पहुंच गई है। लोगों को रेस्क्यू कर स्कूल भवन में शिफ्ट किया गया है। वहीं स्थित स्टेट बैंक की शाखा को भी खाली करा लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कोल माइंस में लापरवाही के चलते यह हुआ है।

दरसल चिरमिरी के हल्दीबाड़ी में सोमवार देर रात सड़क पर हल्की दरार आई थी। लेकिन लोगों ने गंभीरता से नहीं लिया। अगले दिन सुबह यह दरार बढ़कर 10 से 15 सेमी की हो गई और घड़ी चौक से लेकर कालीबाड़ी मंदिर तक करीब 60 से 70 मीटर के एरिया में फैल गई। इसके कारण 25 घर चपेट में आ गए। मकानों की दीवारों में दरार आ गई। कुछ पूरी तरह से गिर गए। सूचना मिलने पर पुलिस, राजस्व विभाग और SECL की टीम पहुंच गई।


शासकीय कार्यालयों को कराया गया खाली
प्रशासन की ओर से लोगों को वहां से पास के स्कूल भवन में विस्थापित किया जा रहा है। इसके साथ ही SBI की ब्रांच समेत बिजली कार्यालय को खाली कराया जा रहा है। धसान एरिया से 50 मीटर की दूरी पर सरकारी शराब दुकान संचालित हो रही है। उसे भी बंद कराया जाएगा। बताया जा रहा है कि गैस गोदाम के पास जमीन से आग निकल रही है। बड़े हादसे की आशंका को देखते हुए मिट्‌टी डलवाई जा रही है। वहीं पास का क्षेत्र भी खाली कराया जा रहा है।

More Article from World

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Around The World
Back to top button
Contact Us