Bollywood

छत्तीसगढ़ मंत्रालय में प्रवेश के लिए जारी हुए नए नीति-निर्देश

News Ads



पूरी दुनिया को कोरोना संक्रमण की वजह ने भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।और इस समस्या का सामना तब तक करना होगा जब तक इस विनाशकारी वायरस का उचित इलाज नही मिल पाता।कोरोना की वजह से आम जनता को भी काफी तकलीफे उठानी पड़ रही है।वही वायरस से प्रशासन को भी संक्रमण से बचने के लिए कढ़ाई जैसे हथकण्डे अपनाना पड़ा।बता दें छत्तीसगढ़ मंत्रालय महानदी भवन नवा रायपुर में प्रवेश हेतु सामान्य प्रशासन विभाग ने नए दिशा-निर्देश जारी किए हैं। जारी निर्देशों के अनुसार पूर्व में कोविड-19 के संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण हेतु मंत्रालय में किसी भी बाहरी व्यक्तियों का प्रवेश पूर्णतः प्रतिबंधित किया गया था।

मंत्रालय में प्रवेश के लिए आवश्यक जानकारी
मंत्रालय में प्रवेश के लिए जारी किए गए निर्देशो के अनुसार मंत्रालय में अधिकारी-कर्मचारी की शत-प्रतिशत उपस्थिति के साथ कार्य संचालित हो रहा है, अतएव कार्य सुविधा को दृष्टिगत रखते हुए मंत्रालय में प्रवेश हेतु ऐसे व्यक्ति जिनके पास मंत्रालय सुरक्षा कार्यालय द्वारा जारी किए गए वैध स्थायी और अस्थायी प्रवेश-पत्र है, उन्हें प्रवेश की अनुमति होगी। जो व्यक्ति किसी शासकीय कार्य या विभागीय कार्य से मंत्रालय में प्रवेश करना चाहते हैं उन्हें विभागीय सचिव की अनुमति से ही मंत्रालय में प्रवेश दिया जाएगा।

आगन्तुक एवं जन सामान्य को करना होगा नियमो का पालन


कोरोना संक्रमण के कारण निर्देशो का पूर्ण पालन करने के लिए कहा जा रहा है।बता दे मंत्रालय में आगंतुक एवं जन सामान्य जो बैठक, निजी कार्य तथा सौजन्य भेंट करने हेतु मंत्रालय में प्रवेश चाहते हैं,उन्हें पूर्व की भांति ही मंत्रालय के सुरक्षा कार्यालय द्वारा जारी किए गए दैनिक पास के माध्यम से ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी। अतः सभी आगंतुकों से अपेक्षा की जाती है कि वे मंत्रालय में प्रवेश हेतु निर्देशानुसार नियमों का पालन करते हुए कोविड-19 संक्रमण के रोकथाम एवं नियंत्रण को दृष्टिगत रखते हुए मंत्रालय में प्रवेश करते समय सेनीटाइजर एवं मास्क का उपयोग करें तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करें। मंत्रालय के अंदर बिना मास्क के पाए जाने तथा निर्देशों का उल्लंघन करने पर जारी किया गया प्रवेश पत्र निरस्त कर दिया जाएगा। सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा दिशा-निर्देशों के संबंध में मंत्रालय में सभी अपर मुख्य सचिवों, प्रमुख सचिव, सचिव और विशेष सचिव सहित समस्त निज सचिव और निज सहायक माननीय मंत्रीगणों और मुख्य सुरक्षा अधिकारी मंत्रालय को पत्र प्रेषित कर दिया गया और सूचना जारी किया गया है।और आगंतुक एवं जन सामान्य से अनुरोध किया जा रहा है।

More Article from World

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Around The World
Back to top button
Contact Us