ChhattisgarhKawardha

वन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर से महंत श्री रामसुदंर दास ने की सौजन्य मुलाकात

वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री श्री मोहम्मद अकबर से उनके शासकीय निवास कार्यालय में श्री दुग्धाधारी मठ के महंत श्री रामसुंदर दास ने आज यहां सौजन्य भेंट की।


मंत्री श्री मोहम्मद अकबर से भेंट के दौरान महंत श्री रामसुंदर दास जी ने भाटागांव में प्रारंभ हुए नवीन बस स्टैण्ड के संबंध में चर्चा की। उल्लेखनीय है कि नवीन बस स्टैण्ड के लिए श्री दुग्धाधारी मठ ने अपनी जमीन राज्य शासन को उपलब्ध करायी है। इसी जमीन पर श्री बालाजी स्वामी ट्रस्ट श्री दुग्धाधारी मठ अंतर्राज्यीय बस स्टैण्ड का निर्माण कराया गया है। श्री दुग्धाधारी मठ को उसकी जमीन के बदले नवा रायपुर अटल नगर में राज्य शासन ने 30 एकड़ जमीन दी है।


मंत्री श्री मोहम्मद अकबर से चर्चा करते हुए महंत श्री रामसुदंर दास ने बताया कि नवीन बस स्टैण्ड के सामने मठ की आवासीय जमीन है। मठ अपनी इस जमीन पर दुकानों का निर्माण कराना चाहता है ताकि इससे मठ की आय हो सके। उन्होंने मंत्री श्री मोहम्मद अकबर से कहा कि यदि राज्य सरकार इस जमीन का उपयोग वाणिज्यिक घोषित कर देती है, तो मठ की नियमित आय हो सकेगी। मंत्री श्री अकबर ने महंत श्री रामसुंदर दास को इस संबंध में विचार करने का आश्वासन दिया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!