ChhattisgarhPendra Gorela

 14 लाख रुपए की वकील से धोखाधड़ी, पुणे की कंपनी के प्रोपराइटर के खिलाफ FIR दर्ज

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही। जिले में रेफ्रिजरेशन प्रोजेक्ट लगाने के नाम पर महाराष्ट्र के पुणे की एक कंपनी के प्रोपराइटर द्वारा 14 लाख रुपए की धोखाधड़ी करने का मामला सामने आया है। गौरेला के सेमरा गांव के रहने वाले वकील मोबिन खान ने थाने में आरोपी नरेंद्र काशीवार के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। गौरेला थाना पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है।

वकील मोबिन खान ने अपनी शिकायत में कहा है कि पुणे की फोनिक्स रेफ्रिजरेशन प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के प्रोपराइटर नरेंद्र काशीवार से उसने प्रोजेक्ट का कोटेशन मंगवाया था। इसमें से उसने कुल 24 लाख 35 हजार के प्रोजेक्ट में से चार किस्तों मे उसके खाते में 14 लाख रुपये भेजे। इसके बाद नरेंद्र काशीवार ने मोबिन का फोन भी उठाना बंद कर दिया और प्रोजेक्ट भी नहीं लगाया। ठगी का अहसास होने पर वकील मोबिन खान ने गौरेला थाने में मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 और 406 के तहत अपराध कायम कर उसकी तलाश में जुट गई है।

वकील मोबिन खान ने बताया कि आरोपी ने केनरा बैंक के खाते में रुपए जमा करवाए। उसने बताया कि उसने 4 किस्तों में पहले 2 लाख रुपए, फिर 3 लाख रुपए जमा कराए। इसके बाद 6 जून 2022 को फिर से 2 लाख और 7 जून 2022 को 7 लाख रुपए कुल 14 लाख रुपए जमा करवाए। पूरी बात 24 लाख 35 हजार रुपए में फाइनल हुई थी। 10 लाख 35 हजार रुपए बाकी थे। लेकिन आरोपी नरेंद्र काशीवार ने फोन उठाना बंद कर दिया। कोटेशन में दिए गए 70 फीसदी राशि का भुगतान कर दिए जाने के बावजूद कोई काम शुरू नहीं किया गया।

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!