National

15 अगस्त में ओलिंपिक खिलाड़ियों होंगे लाल किले के मुख्य अतिथि

इस बार स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ओलंपिख खेलों में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों के दल को भी आमंत्रित करेंगे। मिली जानकारी के मुताबिक 15 अगस्त को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पूरे भारतीय ओलंपिक दल को विशेष अतिथि के रूप में लाल किले में आमंत्रित करेंगे। इसके अलावा प्रधानमंत्री लाल किले पर इस दौरान हर खिलाड़ी से व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे और बातचीत भी करेंगे। इससे पहले आज मंगलवार को भारतीय पुरुष हॉकी टीम के प्रदर्शन पर प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि हार और जीत जीवन का हिस्सा है, भविष्य के लिए टीम को शुभकामनाएं देते हुए उन्होंने कहा कि भारतीय टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया और यही काफी मायने रखता है। गौरतलप है कि आज भारतीय पुरुष हॉकी टीम अंतिम 11 मिनट के अंदर 3 गोल गंवाने के कारण टोक्यो ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल में विश्व चैंपियन बेल्जियम से 2-5 से हार गई थी। लेकिन भारतीय टीम के शानदार प्रदर्शन ने सभी भारतीयों का दिल जीत लिया।

पीएम मोदी ने हॉकी टीम के कप्तान से की बात

मैच के बाद प्रधानमंत्री ने भारतीय हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह से भी बात की। हॉकी टीम के अधिकारियों यह जानकारी मीडिया को दी। इस दौरान प्रधानमंत्री ने स्पर्धा के दौरान भारतीय खिलाड़ियों के प्रदर्शन की तारीफ की और उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी।

49 साल बाद ओलंपिक के सेमीफाइनल तक पहुंची थी टीम

भारतीय टीम का इस बार का प्रदर्शन इसलिए भी अहम है क्योंकि भारतीय टीम 49 वर्ष बाद ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंची थी। ऐसे में पूरे देश की निगाहें आज के मैच पर थी। खुद प्रधानमंत्री ने भी आज का मैच देखा और ट्वीट करके यह जानकारी दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us