Janjgir-Chapa

प्रदेश सरकार के किसानों के प्रति समर्पण भाव की धज्जियां उड़ा रहे पटवारी, किसानों से ही कर रहे वसूली

जांजगीर-चांपा। बीते 2 सालों से प्रदेश पूरी तरह भ्रष्टाचार प्रदेश के रूप में अपनी पहचान बनाने की ओर अग्रसर है आए दिन प्रदेश के कोने-कोने से भ्रष्टाचार से जुड़े कई मामले सामने आते रहे हैं बावजूद इसके अब तक ऐसे भ्रष्ट अधिकारियों कर्मचारियों के ऊपर सरकार फिलहाल लगाम लगाने में नाकाम साबित हो रही है ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया में एक बार फिर चर्चा का विषय बना हुआ है दरसल जांजगीर-चांपा जिले के डभरा क्षेत्र के पटवारी हल्का नंबर   37,38,39 में पदस्थ पटवारी  गुलजार सिंह का एक स्टिंग वीडियो इन दिनों सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें पटवारी गुलजार सिंह द्वारा किसान से जमीन रजिस्ट्री के एवज में रुपये की खुलेआम मांग की जा रही है।

https://youtu.be/1eTFCBweeE0

वैसे तो यह स्टिंग वीडियो आने के बाद यह बात साफ है कि यहां काम कराने के लिए किसानों को अपनी जेब ढीली करनी पड़ती है जिसके बाद किसानों का काम होता होगा. वहीं अब तक किसानों से अवैध उगाही वाले मामले में तहसील मुख्यालय के उच्च अधिकारियों द्वारा कड़ी कार्यवाही ना किए जाने की वजह से भ्रष्ट पटवारी के हौसले दिनोंदिन बुलंद होते नजर आ रहे हैं।

जहां एक ओर प्रदेश सरकार का कहना है कि वह सदैव किसानों के साथ हैं लेकिन उनके इन किसानों के प्रति समर्पण भावना को पटवारी पलीता लगाते नजर आ रहे हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us