Delhi-NCRUncategorized

घुटनों के बल झुका पीसी सिंग निकल गई सारी अकड़,अब मांग रहा है छोटा नागपुर डायसिस से माफी

हमेशा अकड़ में रहने वाले मॉडरेटर पिसी सिंह को इस बार मुंह की खानी पड़ी छोटानागपुर डायसिस को वापस सीएनआई मे जोड़ने के लिए सिनोड ने छोटानागपुर डायसिस के सामने घुटने टेक दिए।

अकड़ के रहने वाला चाहे कितना भी बड़ा क्यों ना हो जाए एक ना एक दिन उसकी अकड़ टूटती हुई है और उसे मुंह के बल गिरना ही पड़ता है कुछ इसी तरह का हश्र हुआ है मॉडरेटर पिसी सिंह का।

यही कारण है की छोटा नागपुर डायसिस के सिनोड से अलग होने के बाद जिस पीसी सिंह को कोई फर्क नहीं पड़ा था अब वही झुकने को मजबूर हो गया है। सिनोड द्वारा जारी एक पत्र में एक अन्वेषण दल द्वारा छोटानागपुर डायसिस जाकर समझौते की पहल करने की बात कही गई है। वही बात करें छोटानागपुर डायसिस के वापस से सिनोड में जुड़ने की तो सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार छोटानागपुर डायसिस की कुछ शर्तें है जिसे यही यदि सीएनआई पूरा करती है तो वह वापस सीएनआई में पुनः जुड़ने के लिए विचार कर सकती है।

जानकारी के मुताबिक छोटानागपुर डायसिस के अनुसार पिसी सिंह के आने से पहले जिस तरह सीएनआई का व्यवस्थित ढंग से संचालन होता था उसी तरह उसे पुनः उसी प्रारूप में संचालित किया जाना चाहिए, वही जितने भी बिशपों को गलत तरीके से निकाला गया है उन्हें वापस सह सम्मान उनके पद में वापस नियुक्त किया जाना चाहिए अगर सीएनआई ऐसा करती है तो छोटा नागपुर डायसिस वापस से जुड़ने पर विचार कर सकती है।

बता दे कि सिनोड के ट्रेजरार जयंत अग्रवाल को छोटानागपुर डायसिस ने सीनेड से अलग होते ही अपने डायसिस से अलग कर दिया था जिसके बाद अब सीएनआई अपना इज्जत बचाने के लिए जयंत अग्रवाल को छोटा नागपुर डायसिस के 18 शिक्षण संस्थानों से मुक्त करने की बात कह रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us