ChattisgarhRajnandgaon

सद्भावना कप क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल राउंड में प्रेस इलेवन को पराजित कर पुलिस एकादश ने जीता खिताब

News Ads

प्रशासन, पुलिस ,प्रेस ,एवं पब्लिक के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित सद्भावना कप क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में पुलिस इलेवन ने प्रेस इलेवन को पराजित कर लगातार दूसरी बार खिताब पर कब्जा। किया टॉस जीतकर प्रेस ने पुलिस इलेवन को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया 12 ओवरों के इस मैच में पुलिस एकादश ने 80 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी प्रेस इलेवन की टीम केवल 59 रन में सिमट गई ,इस प्रकार पुलिस प्रशासन ने प्रेस इलेवन को 21 रन से पराजित कर चमचमाती ट्राफी पर अपना कब्जा जमाया। फाइनल मैच से पूर्व प्रशासन एकादश एवं नागरिक एकादश पुलिस की महिला टीमों के बीच प्रदर्शन मैच खेला गया। पुरस्कार वितरण एवं समापन समारोह गिरीश देवांगन अध्यक्ष छत्तीसगढ़ विकास निगम के मुख्य अतिथि एवं दलेश्वर साहू विधायक डोंगरगांव एवं अध्यक्ष पिछड़ा वर्ग आयोग, श्रीमती हेमा देशमुख महापौर नगर निगम राजनांदगांव विवेक वासनिक अध्यक्ष राज गांधी संपदा कुलबीर चावड़ा अध्यक्ष शहर कांग्रेस कमेटी राजनांदगांव एवं विशिष्ट जन दुर्ग रेंज के आईजी विवेकानंद सिन्हा ,पूर्व कलेक्टर राजनांदगांव जयप्रकाश मौर्य, पूर्व एसपी राजनंदगांव जितेंद्र शुक्ला, कलेक्टर राजनंदगांव टी के वर्मा ,राजनांदगांव SP डी श्रवण, नगर निगम सभापति हरिनारायण धकेता पूर्व महापौर सुदेश देशमुख ,नरेश डाकलिया जितेंद्र मुदलियार, कमलजीत सिंह पिंटू रूपेश दुबे संजय सिंगी एवं प्रबुद्ध जन तथा गणमान्य नागरिकों के गरिमामय उपस्थिति में संपन्न हुआ। आयोजन समिति की ओर सम्माननीय अतिथियों का पुष्प हार से स्वागत किया गया ।अतिथियों ने मैदान पर खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेल भावना को सर्वोपरि रखते हुए अच्छे खेल के लिए शुभकामनाएं दी। स्वागत उद्बोधन में कलेक्टर टी के वर्मा ने आयोजन की सफलता का श्रेय सभी के सामूहिक प्रयास को दिया। आयोजन के सूत्रधार पूर्व कलेक्टर जय प्रकाश मौर्य ने कहा कि इस आयोजन की गरिमा को निरंतर बनाएं रखने तथा आयोजन प्रतिवर्ष हो इसके लिए सभी को हमेशा अग्रसर रहना होगा । आई जी दुर्ग रेंज विवेकानंद सिन्हा ने संबोधन में कहा कि खेल से हम मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ रहते हैं तथा सकारात्मक भाव और उत्साह का संचार भी होता है।

महापौर हेमा देशमुख कहा कि खेल हमें सामूहिक प्रयास एकजुटता और अनुशासन का पाठ सिखाता है। मुख्य अतिथि आसंदी से अपने उद्बोधन में गिरीश देवांगन अध्यक्ष खनिज विकास निगम ने कहा कि संस्कारधानी राजनांदगांव का खेल के क्षेत्र मे कला और साहित्य के क्षेत्र में विशेष योगदान हमेशा रहा है। मिलकर सामूहिक प्रयास से बड़े से बड़े कार्य को भी सफलतापूर्वक संपन्न किया जा सकता है इसका एक आदर्श उदाहरण है P4 सद्भावना क्रिकेट मैच का सफलतापूर्वक भव्य आयोजन है।अतिथियों के कर कमलों से विजेता और उपविजेता टीम को ट्रॉफी प्रदान किए गए ।

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार पुलिस एकादश के मनीष सिंह राजपूत, सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज मनीष सिंह राजपूत सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज नागरिक एकादश के ईश्वर सिंह तथा प्रतियोगिता के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी मैन ऑफ द सीरीज का पुरस्कार पुलिस टीम के अब्दुल समीर को दिया गया ।प्रतियोगिता में 8 टीमों ने भाग लिया था जिसमें अनुशासित टीम के लिए न्यायालय एकादश को पुरस्कृत किया गया ।इसके अतिरिक्त इस प्रतियोगिता में अन्य आकर्षक पुरस्कार हैट्रिक चौक पर, हैट्रिक विकेट पर भावेश वेद के सौजन्य से प्रदान किए गए गया वहीं इस आयोजन में विशेष सहयोग एवं योगदान के लिए सहयोग दाताओं को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया ।प्रतियोगिता मे ऑनलाइन स्कोरिंग के लिए हरप्रीत सिंह ,स्कोरिंग रिकॉर्ड के लिए यश राजपूत व अग्रवाल, अंपायरिंग का दायित्व निभाने के लिए कनक साहू निखिल कनोरिया आरिन द्विवेदी कॉमेंटेटर के रूप में केस ठाकुर एवं मुकेश पहुंचे तथा मैदान एवं विकेठ को तैयार करने के लिए डी सी ए के कोच सुजीत द्विवेदी को उल्लेखनीय योगदान के लिए स्मृति चिन्ह प्रदत किया गया कार्यक्रम का सफल एवं प्रभावी संचालन शरद श्रीवास्तव ने किया

संवाददाता

के. एस. ठाकुर

More Article from World

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Around The World
Back to top button
Contact Us