ChattisgarhRaipur

RAIPUR : 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगो का आज से टीकाकरण की शुरूआत

News Ads

रायपुर: प्रदेश में कोरोना की लड़ाई के ​खिलाफ वैक्सीन के तीसरे चरण की खेप रायपुर से पहुंच गई है। हैदराबाद से सीधे राजधानी रायपुर के एयरपोर्ट में करीब डेढ़ लाख वैक्सीन आई हैं। वैक्सीन सभी जिलों में भेजी जाएगी।
वहीं आज से टीकाकरण के तीसरे चरण के तहत 18 से 44 वर्ष के लोंगों को वैक्सीन लगाई जाएगी। पहले दिन रायपुर में टीकाकरण का कार्य दोपहर 2:00 बजे से शुरू होगा। इसके बाद अन्य दिनों में टीकाकरण का कार्य सुबह 11:00 बजे से प्रारंभ होगा। अन्य जिलों में भी वैक्सीन पहुंचने के साथ आज से ही टीकाकरण शुरू हो जाएगा।

बता दें कि राजधानी रायपुर में टीकाकरण के लिए रायपुर नगर निगम में चार केंद्र बनाए गए है। बिरगांव नगर निगम में एक केंद्र तथा हर एक विकासखंड में दो-दो केंद्र बनाए गए हैं। जिले के 18 से 44 आयु वर्ग के अंत्योदय राशन कार्डधारी नागरिक अपने निकटतम केंद्र में जाकर अपना राशनकार्ड तथा आधार या वोटर कार्ड जैसा कोई एक पहचान पत्र दिखाकर वैक्सीन लगवा सकते हैं। इसके लिए किसी पूर्व पंजीयन की जरूरत नहीं है।
बनाएं गए इन टीकाकरण केंद्रों में रायपुर नगर निगम के अंतर्गत जिला अस्पताल पंडरी, शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भाटागांव, गुढ़ियारी और गोगांव शामिल हंै। बीरगांव नगर निगम के अंतर्गत रावांभाठा में टीकाकरण केंद्र बनाया गया है। इसी तरह तिल्दा विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खैरखूट और बंगोली में, अभनपुर विकासखंड के तोरला और परसदा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में, आरंग विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र राखी और रीवा में तथा धरसीवां विकासखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मांढर और कुरूद- सिलीयारी में बनाए गए है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Around The World
Back to top button
Contact Us