Raipur

आज से 2 बजे तक के लिए अनलॉक हुई राजधानी, ऐसा रहा नजारा

रायपुर। कोरोना के बढ़े आंकड़ों के चलते 9 अप्रैल से जारी लॉकडाउन के बीच धीरे-धीरे राजधानी अनलॉक होने लगा है जैसे ही कोरोना के आंकड़ों में कमी आई है प्रदेश सरकार ने आवश्यकता अनुरूप सभी जिलों में अनलॉक करने के आदेश जारी किए इसी दौरान 80 दिनों से टोटल लॉकडाउन होने के बाद आज यानी रविवार को बाजार खुलने जा रहे हैं जिला प्रशासन ने इस संबंध में 16 जून को आदेश जारी कर दिया है। बता दे चेंबर ऑफ कॉमर्स और व्यापारी संगठनों की लगातार मांगों के बाद रविवार को दोपहर 2:00 बजे तक बाजार संचालित किए जाने का निर्णय लिया गया है। जिसके तहत आज गोल बाजार और मालवीय रोड की दुकानें भी ग्राहकों से गुलजार रही।

https://youtu.be/cVee8EItH24

जारी आदेशों के मुताबिक अन्य दिनों की तरह रविवार को भी कोरोना के दिशा निर्देशों का पालन किया जाना जरूरी होगा ब्यूटी पार्लर सैलून रविवार को शाम 7:00 बजे तक खुला रह सकेंगे प्रत्येक रविवार को दोपहर 2:00 बजे के बाद टोटल लॉकडाउन होगा।

इस दौरान अस्पताल,क्लीनिक,मेडिकल दुकान,पेट्रोल पंप, शासकीय उचित मूल्य की दुकान, एलपीजी,पेट शॉप,न्यूज़पेपर ,दूध,केवल विवाह प्रयोजन के लिए मैरिज हॉल व होटल रेस्टोरेंट्स, अन्य वस्तुओं की होम डिलीवरी के संचालन की अनुमति होगी। विवाह प्रयोजन के लिए इनहाउस डाइनिंग की सुविधा सहित मैरिज हॉल व होटल रेस्टोरेंट रात्रि 10:00 बजे तक संचालित किया जा सकेगा।


वहीं लंबे समय से लाकडाउन की मार झेलने के बाद त्योहारी सीजन के करीब आने के मद्देनजर शोरूम को छूट देने के बाद खुले रहने की उम्मीद जताई जा रही है व्यापारी संघों ने भी इस बात के संकेत दिए हैं कि छुट्टी का दिन होने की वजह से रविवार को व्यवसाय में वृद्धि हो सकती है इस दौरान क ऑटोमोबाइल्स इलेक्ट्रॉनिक्स फर्नीचर मोबाइल सर्राफ़ा आदि शोरूम खुल सखते हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us