Sports

ब्रिस्बेन में ऋषभ पंत ने दिखाया दम, भारत की ऐतिहासिक जीत ब्रिस्बेन के गाबा मैदान में हराकर टीम इंडिया ने रचा इतिहास

दिल्ली। ब्रिस्बेन के गाबा में खेले गए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चौथे टेस्ट में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया. इसके साथ ही भारतीय टीम ने चार मैचों की यह सीरीज भी 2-1 से अपने नाम कर ली. गाबा के मैदान पर पहली बार किसी ने टीम ने 300 से ज्यादा रनों के लक्ष्य का पीछा किया है. भारत की ऐतिहासिक जीत को लेकर पूरे देश में उत्साह है।ब्रिस्बेन में 33 साल से ऑस्ट्रेलिया नहीं हारा, लेकिन टीम इंडिया इसको भी मुमकिन कर दिया।

भारतीय टीम की इस ऐतिहासिक जीत पूरे देश में जश्न का माहौल है वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने मोदी ने ट्वीट कर कहा, ”हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुश हैं।उनकी ऊर्जा और जुनून पूरे खेल के दौरान दिखाई दे रहा था। उमका दृढ़ इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और दृढ़ संकल्प भी नजर आए. टीम को बधाई! आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।

प्रधानमंत्री के अलावा केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भी ट्वीट कर टीम इंडिया को बधाई दी।उन्होंने लिखा, ”भारतीय युवा टीम ने शानदार धैर्य, दृढ़ संकल्प और लचीलेपन का प्रदर्शन किया। यह जीत इतिहास में दर्द की जाएगी क्योंकि भारत द्वारा विदेशों में सबसे बेहतर लक्ष्य का पीछा किया है।
वहीं BCCI सचिव ने भारत की इस ऐतिहासिक जीत के लिए टीम को 5 करोड़ बोनस देने का ऐलान किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us