Maharashtra

5वीं से 8वीं तक के छात्रों के लिए आज से फिर खुलेंगे स्कूल

News Ads



महाराष्ट्र में स्कूलों में लगे फिर से खुलने जा रहा है।कोरोना संक्रमण के भय से सामुहिक क्रिया कलापों को बंद रखा गया था।वही शिक्षण संस्थानों को भी बंद कर दिया गया था।क्योंकि बच्चों के स्वास्थ्य से समझौता नही किया जा सकता था।स्थिति नियंत्रण में आने पर अब बच्चे स्कूल जा सकते हैं।बता दें
तकरीबन 10 महीने बाद मुंबई को छोड़ कर आज से पूरे महाराष्ट्र में 5वीं से 8वीं कक्षा के छात्रों के लिए फिर से स्कूल के दरवाजे खोल दिए गए हैं। सुबह से ही पुणे समेत राज्य के कई हिस्सों में स्कूल के बाहर भारी भीड़ नजर आ रही है। सिर्फ मास्क पहनकर स्कूल आने वाले छात्रों को एंट्री दी जा रही है। कई स्कूलों ने स्टूडेंट्स के लिए अपनी ओर से मास्क का इंतजाम किया है। स्कूलों के शिक्षकों को निगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट जमा करने के लिए कहा गया है।

इस बीच महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने बताया कि सरकार अगले चरण में कक्षा 1 से 4 के छात्रों के लिए स्कूलों को दोबारा खोलने पर विचार करेगी। मुंबई में बीएमसी ने स्कूलों को अगली सूचना तक बंद रखने का आदेश दिया है। वहीं, ठाणे के ग्रामीणों इलाकों में स्कूलों को आज से खोला जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Around The World
Back to top button
Contact Us