AmbikapurChattisgarhFeaturedUncategorized

प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ ने अपने वेतन विसंगति को लेकर मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन……

News Ads

अभिषेक सिंह की रिपोर्ट idp24 News अम्बिकापुर-छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के प्रांताध्यक्ष रोहित तिवारी जी के आह्वान पर पूरे प्रदेश के लिपिकों ने माननीय मुख्यमंत्री तथा मुख्य सचिव को कलेक्टरों के माध्यम से ज्ञापन सौंपकर अपनी वर्षों पुरानी वेतन विसंगति के निराकरण हेतु आगामी बजट में ₹300000000 का प्रावधान किए जाने का मांग किया।
छत्तीसगढ़ प्रदेश लिपिक वर्गीय कर्मचारी जिला शाखा सरगुजा के जिलाध्यक्ष श्री अखिलेश सोनी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर अवगत कराया है कि प्रदेश के 28000 लिपिक विगत 38 वर्षों से अपनी वेतन विसंगति की पीड़ा से जूझ रहे हैं । कई सरकारें आई और गई किंतु किसी ने भी लिपिकों की पीड़ा को नहीं समझा। छत्तीसगढ़ के भूतपूर्व मुख्यमंत्री स्वर्गीय अजीत जोगी जी ने लिपिक अधिवेशन जगदलपुर में आकर यह घोषणा किया कि लिपिकों के वेतन विसंगति के निराकरण हेतु एक कमेटी का गठन किया जाएगा। आदेश के परिपालन में डी0एन0 तिवारी की कमेटी गठित हुई और डीएन तिवारी कमेटी ने यह माना कि लिपिकों के वेतन में विसंगति है और उन्हें यथोचित वेतनमान दिया जाना चाहिए। इसके पश्चात डीएन तिवारी कमेटी की रिपोर्ट की सिफारिशों को पुन: परीक्षण के लिए सर्जियस मिंज की कमेटी गठित की गई । सर्जियस मिंज ने अन्य संवर्गों के वेतन विसंगति में सुधार तो कर दिया किंतु लिपिकों को पुराने ही स्थिति में छोड़ दिया।
दिनांक 17 फरवरी 2019 को लिपिक महाधिवेशन बिलासपुर में प्रदेश के माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उपस्थित हुए और उन्होंने घोषणा किया कि इस वर्ष किसानों का वर्ष है किसानों की ऋण माफी का वर्ष है आगामी वित्तीय वर्ष में आपकी मांगे पूरी की जाएंगी प्रदेश के 28000 लिपिकों के हर्ष की कोई सीमा नहीं था किंतु आज 2 वर्ष व्यतीत हो जा होने को है उसके बाद भी लिपिकों की वेतन विसंगति में कोई सुधार नहीं हुआ लिपिकों के मन में असहाय पीड़ा अब उभर कर सामने आ रही है । आज 5 फरवरी को लिपिकों ने ज्ञापन के माध्यम से माननीय मुख्यमंत्री और माननीय मुख्य सचिव को अवगत कराया है कि आगामी बजट में ₹300000000 का प्रावधान किया जाए ।जिससे लिपिकों के वेतन विसंगति का निराकरण हो सके । इसके पश्चात भी यदि मांगे मानी नहीं जाती हैं तो आगामी 17 फरवरी को महानदी भवन मंत्रालय का घेराव किया जाना सुनिश्चित है।
आज के इस प्रदर्शन के कार्यक्रम में महिला मोर्चा की प्रांत अध्यक्ष श्रीमती शोभा श्रीवास्तव संघ के वरिष्ठ उपरांत अध्यक्ष हरिशंकर सिंह जी संघ के महामंत्री चंद्र मणि मिश्रा जी श्रीमती कुंती देवी जी श्रीमती अंजू सोनी जी सुश्री इशरत जहां इसके अतिरिक्त डी पी तिवारी, विजय प्रताप सिंह जी, गुरु चरण यादव जी अनुराग शुक्ला जी अजय गुप्ता जी , संजय पंडा जी राजेश सोनी जी ,श्री मान बहादुर राम जी अखिलेश श्रीवास्तव, मिश्रा जी सहित बड़ी संख्या में लिपिक साथी उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Around The World
Back to top button
Contact Us