AmbikapurChattisgarh

प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत अपने क्षेत्र के दौरे पर निकल निर्माण कार्यों का किया निरीक्षण…..

अम्बिकापुर से अभिषेक सिंह की रिपोर्ट iDP24 NEWS…
अम्बिकापुर- प्रदेश के खाद्य मंत्री अमरजीत भगत अपने क्षेत्र के दौरे में निकले। दरिमा तहसील के अंतर्गत आने वाले मैनपाट रोड बरगंवा चौक में यात्री प्रतीक्षालय को चौड़ा करने तथा बैठक व्यवस्था बनाने के निर्देश दिए गए। अधिकारियों को नवानगर से कालीपुर तक मेनरोड को सुधारने के निर्देश दिए।

कर्रा मेनरोड से हाईस्कूल तक तथा ठाकुरपारा तक पक्की सड़क बनाने के निर्देश दिए गए। बतौली मेनरोड में स्थित पुलिया को 15 जून से पहले बनाने के लिए निर्देशित किया गया। इसी तरह से मेनरोड मंगारी में स्थित पुलिया को भी शीघ्रातिशीघ्र पूर्ण करने अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

सीतापुर में कुल 148 हितग्राहियों को शिक्षा, स्वरोजगार तथा बेहतर इलाज के लिए 12 लाख 90 हजार की स्वेच्छानुदान राशि स्वीकृत की गई। लोगों को सम्बोधित करते हुए मंत्री भगत ने कहा कि हमारे शासनकाल में हमने सभी राशनकार्ड धारियों को 2 माह का चावल निःशुल्क कर दिया। हमने क्षेत्र के निवासियों के लिए सभी प्रकार के आवश्यक मेडिकल उपकरण मुहैया कराया। क्षेत्र में सभी प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराया गया। सभी लोग आवश्यक रूप से स्वास्थ्य केंद्र जाकर टीकाकरण कराएं। यह कोरोना के रोकथाम तथा बचाव के लिए आवश्यक है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सीतापुर में 20 बिस्तरीय ऑक्सीजन युक्त कोविड आइसोलेशन वार्ड का फीता काटकर शुभारंभ किया गया। उन्होंने इस दौरान पूरे हॉस्पिटल भवन का निरीक्षण किया। कोविड काल मे लगन और मेहनत से काम कर रहे डॉक्टर और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की प्रशंसा की।

कार्यक्रम के दौरान एसडीएम दीपिका नेताम, तहसीलदार दुबे, सीईओ सूरज गुप्ता एवं अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us