Lifestyle

ऐसे करे आंखों का मेकअप ,और बनाये आँखों को खूबसूरत   

     चेहरे की सारी खूबसूरती आपकी झील सी आंखों में छुपी है। अगर आंखों का मेकअप खूबसूरत अंदाज में किया जाएं तो आंखें आपके चेहरे की खूबसूरती में चार-चांद लगा देती है। कुछ लोगों की आदत है कि वो मेकअप करते समय पूरे मेकअप पर फोकस रखते हैं, लेकिन आंखों के मेकअप को नजरअंदाज करते हैं। आंखें आपके आकर्षण का मुख्य केन्द्र है, इसलिए उनका मेकअप भी खास होना चाहिए। आप भी चाहती है कि चेहरे के साथ ही आपकी आंखें भी खूबसूरत दिखें तो हम बताते हैं कि आंखों का मेकअप कैसे करें।

सबसे पहले आंखों पर लगाएं कंसीलर: 

अगर आपकी आंखों के नीचे काले घेरे है तो सबसे पहले आंखों पर कंसीलर लगाएं, ताकि आंखों से डार्क सर्कल और स्पॉट कवर हो जाएं। कंसीलर को आंखों के नीचे लगाएं और उसपर पाउडर का इस्तेमाल करें।

आईशेडो और आईलाइनर का करें इस्तेमाल:

अक्सर लोग आंखों का मेकअप करते समय पहले काजल लगाते है बाद में आई शैडों या आईलाइनर का इस्तेमाल करते हैं। सही तरीका ये है कि पहले आप आईलाइनर का बेस तैयार करें फिर आई लाइनर का इस्तेमाल करें।

मस्कारे का करें इस्तेमाल:

आंखों पर आईलाइनर लगाने के बाद आप मस्कारे का इस्तेमाल करें। पहले मस्कारे का कोड बाहर की तरफ लगाएं फिर अंदर की तरफ लगाएं।आखिर में आंखों में काजल लगाएं:

आंखों का मेकअप करने का सबसे आखिरी स्टेप , आंखों पर काजल बहुत ध्यान से लगाएं। याद रखें कि काजल फैले नहीं। काजल लगाने के बाद ब्रश की मदद से बहुत कम मात्रा में शिमर लेकर ब्रश से एक कोट लगाएं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Contact Us