Tuesday , September 22 2020
Breaking News
Home / Chattisgarh / Balod / आज सीटू ,इन्टुक, और भारतीय मजदूर संघ ने संयुक्त रूप से मुख्य महाप्रबंधक खदान को ज्ञापन सौंपकर आयरन ओर कॉन्प्लेक्स दल्ली राजहरा में कोविड-19 महामारी के तेजी से हो रहे फैलाव के मद्देनजर सभी खदानों में रोस्टर प्रणाली से ड्यूटी लागू करने का निवेदन किया है।

आज सीटू ,इन्टुक, और भारतीय मजदूर संघ ने संयुक्त रूप से मुख्य महाप्रबंधक खदान को ज्ञापन सौंपकर आयरन ओर कॉन्प्लेक्स दल्ली राजहरा में कोविड-19 महामारी के तेजी से हो रहे फैलाव के मद्देनजर सभी खदानों में रोस्टर प्रणाली से ड्यूटी लागू करने का निवेदन किया है।


आज सिटु ,इन्टुक, और भारतीय मजदूर संघ ने संयुक्त रूप से मुख्य महाप्रबंधक खदान को ज्ञापन सौंपकर
आयरन ओर कॉन्प्लेक्स दल्ली राजहरा में कोविड-19 महामारी के तेजी से हो रहे फैलाव के मद्देनजर सभी खदानों में रोस्टर प्रणाली से ड्यूटी लागू करने का निवेदन किया है।

संयुक्त ज्ञापन में तीनों श्रम संगठन ने बताया कि आयरन ओर कॉन्प्लेक्स दल्ली राजहरा के कर्मियों सहित पूरे दल्ली राजहराक्षेत्र ,बालोद जिला व पूरे छत्तीसगढ़ राज्य में कोविड-19 संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है ।उक्त संक्रमण के जोखिम का सामना करते हुए भी लगातार खदान के कर्मचारियों ने पूरी निष्ठा एवं लगन के साथ काम किया है ।किंतु अब भिलाई इस्पात संयंत्र सहित खदान कर्मियों के बीच कोविड-19 संक्रमितो की संख्या काफी तेजी से बढ़ते जा रही है जिससे अब तक 6 बीएसपी कर्मियों की मृत्यु हो गई है ।जिसे खदान कर्मियों के बीच भय व्याप्त है ।अतः आयरन ओर कॉम्प्लेक्स दल्ली राजहरा में कार्यरत हम अधो हस्ताक्षरी यूनियने माइंस में इस महामारी के फैलाव के मद्देनजर यह मांग करती है कि-

१.माइंस में तेजी से हो रहे कोरोना संक्रमण को नियंत्रित करने हेतु आरयन और कंपलेक्स दल्ली राजहरा के सभी खदानों में पूर्व की तरह रोस्टर प्रणाली से ड्यूटी लागू किया जाए।
२.सभी मशीनों, कर्मियों के आराम व कार्य स्थल तथा आवागमन के साधनों इत्यादि को सघन रूप से सेनिटाइज किया जाए ।तथा कर्मियों को मास्क ,सेनीटाइजर व साबुन पर्याप्त रूप से तत्काल उपलब्ध कराया जाए।
३.खदान में कार्यरत स्थाई एवं ठेका कर्मियों को ₹50लाख का बीमा किया जाए जिसमें कोविड-19 का जोखिम शामिल हो।
४.कोरोना से संक्रमित कर्मचारी की मृत्यु होने पर परिवार के एक आश्रित को अनुकंपा नियुक्ति दी जाए।
५.सभी नियमित व ठेका श्रमिकों को कोरोना सुरक्षा हेतु स्वच्छता सामग्री राशि (कोरोना भत्ता) दिया जाए।

  • ज्ञापन सौंपने में सिटु से प्रकाश क्षत्री, सुनील शर्मा इन्टुक से अभय सिंग, मानकर जी , बी, एम,एस, से मुश्ताक अहमद, लखनलाल चौधरी उपस्थित थे

About Balram Gupta

कार्यालय ब्यूरो बालोद जिला बलराम गुप्ता iDP 24 न्यूज़ Email - [email protected] Contact number- 9893932904 -पर्सनल 9425232904 -ऑफिस

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Contact Us