Uncategorized

श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का गूगल में मिलेगा लोकेशन

रायपुर। छत्तीसगढ़ शासन द्वारा लोगों को सस्ती दरों पर दवाईयां उपलब्ध कराने शुरू की गई श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना को पहले ही दिन विभिन्न नगरीय निकायों में अच्छा प्रतिसाद मिला है।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा विगत 20 अक्टूबर को प्रदेश भर में 94 मेडिकल स्टोर्स के वर्चुअल शुभारंभ के बाद भिलाई नगर निगम क्षेत्र में तीन, दुर्ग, भिलाई-चरोदा, राजनांदगांव, जगदलपुर, रायगढ़ और कोरबा नगर निगम में दो-दो स्टोर्स के साथ ही कोण्डागांव, केशकाल, फरसगांव, नारायणपुर, कांकेर, कोंटा, भैरमगढ़, भोपालपट्नम, सुकमा, दोरनापाल, बीजापुर, रामानुजगंज, बगीचा, प्रतापपुर, जशपुर नगर तथा बलरामपुर जैसे कस्बाई क्षेत्रों में संचालित इन दवा दुकानों से लोगों को बहुत कम कीमत पर दवाईयां मिल रही हैं।

दुर्ग में जेनेरिक दवाईयों का अनूठा सेट तैयार किया गया है। वहां के श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर में 311 रूपए का ट्रैवल-किट सेट 130 रूपए में और 691 रूपए का होम-किट सेट 290 रूपए में उपलब्ध है। पहले ही दिन वहां 27 ट्रैवल-किट सेट एवं 22 होम-किट सेट की बिक्री हुई है।   

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर तक लोगों की पहुंच आसान बनाने के लिए इन दुकानों की लोकेशन गुगल मैप पर स्टोर करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इंटरनेट पर इनकी जानकारी उपलब्ध कराने गुगल बिजनेस डायरेक्ट्री में स्टोर की लोकेशन, खुलने व बंद होने का समय तथा एम.आर.पी. में छूट की जानकारी 15 दिनों में अपलोड करने कहा है।

मुख्यमंत्री ने इन मेडिकल स्टोर्स में बिल नहीं मिलने, दवा उपलब्ध नहीं होने, सही समय पर स्टोर नहीं खुलने एवं बंद रहने जैसी शिकायतों के निदान के लिए टोल-फ्री नम्बर 1100 पर शिकायत दर्ज कराने की व्यवस्था के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने टोल-फ्री नंबर पर दर्ज की जाने वाली शिकायतों का निराकरण 24 घण्टे की समय-सीमा में करने कहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button