Chhattisgarh

Aaj Ka Rashifal : वृष, सिंह, वृश्चिक और कुम्भ होंगे मालामला, यहां जानें सभी 12 राशियों का आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 16 December 2022: आज दिनांक 16 दिसंबर, दिन शुक्रवार (Shukra Ka Rashifal) है। ज्योतिष (Astrology) में ग्रहों की चाल से शुभ और अशुभ घड़ियां बनती हैं, जो हमारे जीवन पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव डालती है। यानी आपके लिए आज का दिन शुभ, सामान्य या फिर खराब।

यहां ज्योतिषाचार्य दीपा शर्मा चंद्र राशि के अनुसार सभी 12 राशियों (Aaj Ka Rashifal) के बारे में बता रही हैं आज का राशिफल (Zodiac Sign)। बताए गए सुझावों को अपनाकर अपने दिन को खास बना सकते हैं।

कुल 12 राशियां होरोस्कोप (Aaj Ka Rashifal) होती हैं और हर व्यक्ति की राशि अलग-अलग होती है। अगर आपको अपनी राशि का पता है तो उसकी मदद से आप इस पोस्ट के जरिए जान सकते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा ?

मेष राशि (Aries Horoscope Today) 

राशि स्वामी मंगल की स्थिति वृष राशि में है। धन आगमन के लिए ये अच्छा समय है। स्थानांतरण की संभावनाएं बनी हुई है। परिवार से दूर किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। जिसमें परिवार का सहयोग मिलेगा। जिससे मन में निराशा एवं असन्तोष महसूस कर सकते हैं। आज काम काज को लेकर जो चिंता थी खत्म हो जाएगी। आज अपनी भावनाओं को शब्द देना जरूरी होगा।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- लाल

वृषभ राशि (Taurus Horoscope Today) 

आज आप अपने करियर को लेकर कुछ बड़े फैसले कर सकते हैं। बदलाव की स्थिति भी बन रही है। मां के साथ आज ज्यादा से ज्यादा समय बिताना आपके दिन को बेहतर बना देगा। आज पार्टनरशिप से फायदा हो सकता है लेकिन आज स्वास्थ्य का खास ध्यान रखें। विशेष रूप से खान पान पर विशेष ध्यान दें। कार्यक्षेत्र में कुछ अड़चने आएंगी। जिन्हें सूझबूझ से सुलझा लेंगे। लव लाइफ आज रोमांटिक रहेगी।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- सफेद

मिथुन राशि (Gemini Horoscope Today)

आज संतान सुख में वृद्धि होगी। मन आज प्रसन्न रहेगा। घर परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। मित्रों का सहयोग मिलेगा। आज भूलकर भी किसी को कर्ज न दें, जबकि आज आय के अवसर मिलेंगे। परंतु खर्चों में वृद्धि होगी। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन की प्राप्ति हो सकती है। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। लव पार्टनर को नाराज़ न करें।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- गेरुआ

कर्क राशि (Cancer Horoscope Today)

आज राशि स्वामी अपने से वृद्धि भाव में रहने से आज परिवार की तरफ झुकाव रह सकता है। नौकरी और व्यवसाय में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। आज परिश्रम अधिक रहेगा और साथ ही मन में नकारात्मकता का प्रभाव रहेगा लेकिन पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी का साथ मिलेगा, जिससे थोड़ी राहत महसूस करेंगे।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- प्योर व्हाइट

सिंह राशि (Leo Horoscope Today)

आज सब काम से फुरसत निकल कर अपने लिए समय निकाल पाएंगे। मानसिक चिंताओं में कुछ कमी आएगी। साथ ही पारिवारिक समस्‍याएं भी सुझलेंगी। नौकरी में तरक्‍की के अवसर मिल सकते हैं। सरकारी नौकरी के किये समय तो अच्छा है परंतु नौकरी में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। छात्रों के लिये दिन अच्छा रहेगा। सेहत का ध्यान रखें। मन में उतार-चढ़ाव हो सकते हैं इग्नोर करें।
शुभ अंक-1
शुभ रंग- मेहरून

कन्या राशि (Virgo Horoscope Today)

आज मन में काफी रोमांटिक विचार रहेंगे। रचनात्मक कार्य करने में रुचि बढ़ेगी। खर्चों की अधिकता की वजह से मन कुछ विचलित व परेशान हो सकता है। थोड़ा योग करेंगे तो मानसिक शान्ति रहेगी। योग ध्यान के अलावा संगीत का सहारा लेना भी मन के लिए अच्छा रहेगा। जॉब या बिज़नेस में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। माता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।
शुभ अंक- 2
शुभ रंग- सिल्वर

तुला राशि (Libra Horoscope Today) 

आज कहीं घूमने फिरने का प्रोग्राम बना सकते हैं। पर आज आत्मविश्वास कुछ कमज़ोर रहेगा। धन के लिए यात्रा लाभप्रद रहेंगे। कभी खुश तो कभी उदास वाले भाव मन में रहेंगे। कारोबार में वृद्धि होगी लेकिन साथ ही परिश्रम भी अधिक रहेगा। लाभ के लिए भी दिन अच्छा है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं।
शुभ अंक- 4
शुभ रंग- बैंगनी

वृश्चिक राशि (Scorpio Horoscope Today) 

आज घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। आज थोड़ा सा सयंमित रहें। जीवनसाथी को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। आज आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। साथ ही परिवार का भरपूर साथ मिलेगा। आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता से मन परेशान रह सकता है। फलस्वरूप रहन-सहन कष्टमय हो सकता है। सरकारी कार्यों को निपटाने के लिए दिन अच्छा है।
शुभ अंक- 7
शुभ रंग- केसरिया

धनु राशि (Sagittarius Horoscope Today)

आपकी राशि में त्रिगृही योग बनने से आज आत्मविश्वास और धैर्यशीलता में वृद्धि आएगी, लेकिन अधिक उत्सुक न हों, संयमित रहें। क्रोध एवं आवेश के कार्यों से बचें। मित्रों का सहयोग मिलेगा। शिक्षा से जुड़े कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। साथ ही स्थान परिवर्तन भी हो सकता है। लंबी यात्रा के योग बन रहे हैं, जिससे खर्चों में वृद्धि होगी।
शुभ अंक- 1
शुभ रंग- सफेद

मकर राशि  (Capricorn Horoscope Today)

आज सेहत का ध्यान रखें। मन शान्त रहेगा। कारोबार में कठिनाई का दिन रहेगा। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति बनेगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। बातचीत में सन्तुलन बनाकर रखें। क्योंकि आज वाणी में कठोरता का प्रभाव बढ़ सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।
शुभ अंक- 5
शुभ रंग- सी ग्रीन

कुंभ राशि (Aquarius Horoscope Today)

आज दिनभर भाग-दौड़ बनी रहेगी। परंतु मित्रों का सहयोग मिलेगा। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। अपनी भावनाओं को वश में रखें। किसी मित्र का आगमन हो सकता है। वाहन सुख में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।
शुभ अंक- 9
शुभ रंग- गुलाबी

मीन राशि (Pisces Horoscope Today) 

आज नौकरी में कोई जिम्मेदारी मिल सकती है। अच्छे से निभाने का प्रयास करे। प्रोमोशन के योग शिखर पर हैं। धैर्यशीलता में कमी न आने दें। कारोबार के विस्तार में किसी मित्र का सहयोग मिल सकता है। प्रतियोगी परीक्षा एवं साक्षात्कारादि कार्यों में सफलता मिलने का योग प्रबल। आत्मविश्वास बहुत रहेगा। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा।
शुभ अंक- 6
शुभ रंग- हल्दी पीला

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!