ChhattisgarhRaipur

दिवाली त्यौहार के बाद इस जिले में ठंड की हो गई दस्तक

रायपुर : दिवाली त्यौहार के बाद प्रदेश में ठंड की दस्तक हो गई है। रायपुर समेत कई शहरों में सुबह-सुबह अच्छी-खासी ठंड का एहसास हो रहा है। इधर कवर्धा में पारा 11 डिग्री के करीब पहुंच गया। वहीं रायपुर का न्यूनतम तापमान 18.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग का कहना है कि उत्तर से आने वाली ठंडी हवाओं के प्रभाव से अब ठंड में और बढ़ोतरी होगी। साथ ही आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में और गिरावट आएगी। हालांकि 10 बजे के बाद लोगों को तीखी धूप का एहसास हो रहा है।

रायपुर के अलावा दुर्ग, बिलासपुर में भी मौसम में बदलाव से अचछी ठंड पड़ रही है। प्रदेश में ठंड के शुरूआत के साथ ही अभी दो से दिन दिनों तक बारिश की संभावना नहीं है। जिसके चलते ठंड में और बढ़ोतरी के आसार है। वहीं आगे भी बादल साफ रहा तो तापमान में गिरावट आना संभव है।

ठंड की दस्तक के साथ ही कवर्धा में कड़ाके के ठंड की शुरूआत हो गई है। यहां पारा 11 डिग्री के करीब पहुंच गया है। वहीं आने वाले दिनों में पारा और गिरने की संभावना है। बता दें कि हर साल कवर्धा के चिल्फी घाटी में बर्फ की मोटी चादर बिछ जाती है। ऐसे में आने वाले दिनों में इसकी संभावना बढ़ गई है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!