ChhattisgarhRaipur

आचार संहिता लगते ही बार्डर से लेकर हर जगह सुरक्षा की तैनाती…ब्लैकमनी और मादक पदार्थों पर रहेगी नजर

रायपुर। प्रदेश में आदर्श आचार संहिता के लागू होने के बाद बार्डर से लेकर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड और बाजार में स्पेशल टीम को तैनात किया जाएगा। वह 24 घंटे गतिविधियों पर नजर रखेंगे। बता दें कि 2018 में हुए विधानसभा चुनाव के पहले रायपुर एयरपोर्ट में दो करोड़ नकद और चार करोड़ की ज्वेलरी पकड़ाई थी।प्रदेश के बार्डर से लेकर एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड बाजार से लेकर सार्वजनिक स्थानों में सुरक्षा एजेंसियां तैनात रहेगी। इस दौरान किसी भी तरह का संदेह होने पर पूछताछ कर तलाशी ली जाएगी। बताया जाता है कि जुलाई में मुख्य निर्वाचन कार्यालय के पदाधिकारियों के साथ हुई बैठक के बाद से राज्य पुलिस और केंद्रीय एजेंसी अभी से अलर्ट मोड पर काम कर रही है।

दूसरे राज्यों के आने वाले वाहनों को नाकेबंदी कर रोका जा रहा है। साथ ही तलाशी लेने के बाद ही इंट्री दी जा रही है। वहीं अवैध रूप से लाए जा रहे सामान हो जब्त किया जा रहा है। हवाला के जरिए पैसा, चांदी सहित अन्य सामान की जब्ती की जा रही है।
बैंकों में होने वाले प्रत्येक लेनदेन पर आयकर विभाग की नजर रहेगी। 50 हजार से ज्यादा का ट्रांजेक्शन करने, ज्वेलरी और बेशकीमती सामान ले जाते हुए पकड़े जाने हिसाब मांगा जाएगा। इसका ब्यौरा नहीं देने पर उसे जब्त कर लिया जाएगा। 50 हजार रुपये के अधिक रकम के साथ पकड़े जाने पर हिसाब नहीं देने पर आयकर अधिनियम 1961 के तरह कार्रवाई की जाएगी।
मालवाहकों पर शिकंजा :
आगामी विधानसभा चुनाव में किसी तरह से ब्लैकमनी तथा असामाजिक तत्व को रोकने एएसपी प्रशांत अग्रवाल ने सभी थानों के टीआइ को वाहनों की जांच करने तथा संदिग्धों की जांच करने के निर्देश दिए हैं। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने एक माह पूर्व मौदहापारा थाना क्षेत्र में एक पिपरमेंट कारोबारी के कब्जे से 11 लाख रुपये और गंज थाना क्षेत्र में 40 लाख रुपये से ज्यादा हवाला की रकम जब्त करने में कामयाबी हासिल की थी।

एक दिन पूर्व कोतवाली थाना क्षेत्र में एसीसीयू तथा कोतवाली पुलिस की टीम ने उत्तरप्रदेश के तीन लोगों के कब्जे से एक कार की डिक्की से दो करोड़ 77 लाख 52 हजार रुपये से ज्यादा कीमत की साढ़े तीन सौ किलो चांदी जब्त की है।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!