ChhattisgarhRaipur

रायपुर रेंज पुलिस की बड़ी कार्रवाई : अधिकारियों ने जब्त किया 23 हजार किलो से अधिक का गांजा, पॉवर प्लांट की भट्टी में जलाकर किया नष्ट

Related Articles

रायपुर। रायपुर रेंज के अंतर्गत आने वाले महासमुंद, बलौदा बाजार, गरियाबंद और धमतरी जिलों में 14 और 15 सितंबर को जब्त मादक पदार्थों को जलाकर नष्ट किया गया। इस कार्रवाई के तहत कुल 23,000 किलो से अधिक गांजा को पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत नष्ट किया।

नष्टीकरण की यह कार्रवाई गृह मंत्रालय और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के आदेशों के तहत, पुलिस मुख्यालय द्वारा गठित उच्चस्तरीय ड्रग डिस्पोजल कमेटी के निर्देशानुसार संपन्न हुई। इस प्रक्रिया की अध्यक्षता रायपुर रेंज के आईजी अमरेश मिश्रा ने की, जबकि वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. संतोष कुमार सिंह और धमतरी पुलिस अधीक्षक आंजनेय वैष्णव भी उपस्थित थे। गांजे को रायपुर के सिलतरा स्थित एक निजी पावर प्लांट की भट्ठी में जलाकर नष्ट किया गया।

महासमुंद जिले के 443 मामलों में 22,631 किलो, बलौदा बाजार के 5 मामलों में 224 किलो, धमतरी के 8 मामलों में 328 किलो, और गरियाबंद के 16 मामलों में 309 किलो गांजा को विधि सम्मत तरीके से जनसुरक्षा और पर्यावरण विभाग की अनुमति के बाद नष्ट किया गया।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!