Ambikapur

CG : डिप्टी सीएम टीएस सिंहदेव का पेश किया गया आवेदन…चौथी बार कांग्रेस से लड़ेंगे चुनाव

अंबिकापुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 को लेकर कांग्रेस ने आवेदन मंगाए है। उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव की ओर से अंबिकापुर सामान्य सीट से दावेदारी के लिए पार्टी के समक्ष अपना आवेदन शुक्रवार को प्रस्तुत कर दिया गया है। उपमुख्यमंत्री की ओर से अंबिकापुर सीट के लिये उनका आवेदन उनके प्रतिनिधि के रूप में पीसीसी उपाध्यक्ष जेपी श्रीवास्तव, पीसीसी महामंत्री द्वितेन्द्र मिश्रा एवं जिला कांग्रेस अध्यक्ष राकेश गुप्ता के द्वारा ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अंबिकापुर शहर के अध्यक्ष हेमंत सिन्हा एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अंबिकापुर ग्रामीण विनय शर्मा के समक्ष प्रस्तुत किया गया, जिसे ब्लॉक अध्यक्ष द्वय द्वारा स्वीकार किया गया।

बता दे, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के द्वारा 18 अगस्त से 22 अगस्त तक विधानसभाओं के दावेदारों की ओर से आवेदन मंगाए गए हैं। आवेदन विधान सभाओं के ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के समक्ष प्रस्तुत किया जाना है। आज आवेदन प्रस्तुत करने के प्रथम दिन जिला कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में अंबिकापुर विधानसभा सीट के लिए एकमात्र आवेदन उपमुख्यमंत्री टीएस सिंहदेव की ओर से आया है। उपमुख्यमंत्री की दावेदारी के दौरान समर्थन में बड़ी मात्रा में जिला कांग्रेस कमेटी के सदस्य राजीव भवन में मौजूद रहे। टीएस बाबा जिंदाबाद के नारों के साथ समर्थक उनका आवेदन सौंपने पहुंचे हुए थे।

अंबिकापुर में टीएस सिंहेदव का चुनावी इतिहास

वर्ष 1952 में जन्में टीएस सिंहदेव अब 70 वर्ष के हो चुके हैं। वर्ष 2008 में परिसीमन के बाद अंबिकापुर विधानसभा सीट अनारक्षित हुई है। टीएस सिंहदेव अपना पहला चुनाव 980 मतों के मामूली अंतर से जीता। दूसरे चुनाव में जीत का अंतर 19,400 एवं तीसरे चुनाव में करीब 40 हजार पहुंच गया। तीनों बार उन्होंने भाजपा के अनुराग सिंहदेव को शिकस्त दी है। वर्ष 2018 में कांग्रेस की सत्ता में वापसी में टीएस सिंहदेव की अहम भूमिका थी। वे घोषणापत्र समिति के अध्यक्ष थे। तीन माह पूर्व ही टीएस सिंहेदव को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है। अंबिकापुर से वे चौथी बार बतौर कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतरेंगे।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!