ChhattisgarhPoliticalRaipur

CG ELECTION 2023 : कांग्रेस को जन घोषणा-पत्र के लिए ई-मेल और लिखित में सुझाव दे सकती है आम जनता, यह लास्ट डेट ..

रायपुर। कांग्रेस के जन घोषणा-पत्र के लिए बैठकों का दौर शुरू हो चुका है। 2018 से बेहतर घोषणा-पत्र तैयार करने का दारोमदार इस बार गठित समिति के अध्यक्ष मो. अकबर पर हैं। समिति की पहली बैठक के बाद मो. अकबर ने बताया कि हम बेहतर सुझाव के लिए आम जनता के बीच जाएंगे। कांग्रेस छत्तीसगढ़ के निवासियों के हितों के लिए काम करने वाली पार्टी है। पिछली बार भी लोगों के हितों का ध्यान रखकर घोषणा-पत्र तैयार किया गया था। समाज के विभिन्न् वर्गों से मुलाकात करेंगे।

कांग्रेस के जन घोषणा-पत्र को मजबूत बनाने के लिए युवा, किसान, मजदूर, नौकरीपेशा, महिलाएं, सरकारी कर्मचारी सभी वर्ग से 31 अगस्त तक सुझाव लिए जाएंगे। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यालय मेंं आम व्यक्ति जाकर लिखित में अपना सुझाव दे सकते हैं। साथ ही ई-मेल- सीजीपीसीसीआरवायपी डाट 2018-जीमेल डाट काम पर भी सुझाव दिया जा सकता है। मो. अकबर ने बताया कि प्रदेश में अधोसंरचना के विकास तथा आम जनता के हितों को ध्यान में रखकर चुनाव घोषणा-पत्र तैयार किया जाएगा।

सभी कार्यकताओं को जिम्मेदारी

घोषणा-पत्र में अच्छे विषयों को शामिल करने के लिए कांग्रेस ने प्रदेशभर के कार्यकर्ताओं को सजग कर दिया है। साथ ही लोगों से सीधे फीडबैक लेने को कहा गया है। विधायक, मंत्रियों को भी संदेश दिया जा चुका है कि वे अपने क्षेत्र में जनता की जरूरतों पर विस्तृत रिपोर्ट दें। घोषणा-पत्र में क्या शामिल किया जा सकता है, इस पर लगातार चर्चा करें।

अगले हफ्ते समीक्षा

जानकारी के मुताबिक अगले हफ्ते दूसरी बैठक आयोजित होगी, जिसमें कार्यों की समीक्षा की जाएगी। गौरतलब है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के अनुमोदन के बाद कांग्रेस ने चुनाव घोषणापत्र समिति गठित की थी। समिति में मो.अकबर को अध्यक्ष बनाया गया है। अन्य सदस्यों में रविंद्र चौबे, शिवकुमार डहरिया, अमरजीत भगत, उमेश पटेल, डा. प्रेमसाय सिंह टेकाम, धनेंद्र साहू, फूलोदेवी नेताम, शैलेष पांडेय, अरूण वोरा, शिशुपाल सोरी आदि शामिल हैं।

Desk idp24

Related Articles

Back to top button
error: Content is protected !!